Home मध्य प्रदेश राकेश सिंह: इंदौर में टिकट को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा...

राकेश सिंह: इंदौर में टिकट को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा वह सुमित्रा महाजन की मर्जी से होगा…

7
0
SHARE

लोकसभा अध्यक्ष व इंदौर संसदीय सीट से आठ बार की सांसद सुमित्रा महाजन के टिकट कटने की संभावनाओं को उस समय और बल मिल गया जब, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि इंदौर में टिकट को लेकर जो भी फैसला लिया जाएगा, वह ताई (सुमित्रा महाजन) की मर्जी से होगा। वे लोकसभा की अध्यक्ष हैं और पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। साफ है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व अब 75 वर्ष के क्राइटेरिया को लेकर कोई भी ढिलाई बरतने के मूड में नहीं हैं। बुधवार को राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री सुहास भगत के बीच इंदौर समेत कुछ सीटों पर नए सिरे से संभावित प्रत्याशियों को लेकर चर्चा हुई।

इंदौर के साथ खजुराहो, सागर, राजगढ़, देवास और छिंदवाड़ा में कुछ और नामों पर विचार किया गया। खजुराहो में ब्राह्मण, ठाकुर अथवा यादव उम्मीदवार पर भाजपा मशक्कत कर रही है। इन तीन समाज से एक को सागर से टिकट मिलता है तो बाकी में से एक को टिकट खजुराहो में दिया जाएगा। खजुराहो में ललिता यादव के अलावा अब तीन बार के पूर्व विधायक विजय बहादुर और महेंद्र यादव का भी नाम है। ब्राह्मण चेहरा अभी तय नहीं है। राजगढ़, देवास और छिंदवाड़ा को लेकर भी और चर्चा की गई है।

देवास में केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत की ओर से चंद्रशेखर मालवीय का नाम दिया गया है। यहां से पूर्व विधायक राजेंद्र वर्मा व सतीश मालवीय के भी नाम हैं। अब प्रदेश संगठन सभी पहलुओं का अध्ययन कर चेहरे स्पष्ट करने की कोशिश कर रहा है। उधर, शिवराज सिंह चौहान पार्टी दफ्तर में चर्चा करने के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के घर गए। उनसे भी सीटों को लेकर बात हुई। भोपाल सीट की उम्मीदवार को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि चर्चित चेहरा हूं, इसलिए मेरे नाम की चर्चा तो होगी ही। दिग्विजय सिंह को हराना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here