Home मध्य प्रदेश व्यापमं घोटाला सवा साल से फरार इंडेक्स कॉलेज के चेयरमैन भदौरिया और...

व्यापमं घोटाला सवा साल से फरार इंडेक्स कॉलेज के चेयरमैन भदौरिया और पवन भंबानी ने सरेंडर किया,..

19
0
SHARE

पीएमटी 2012 में हुए फर्जीवाड़े के मामले में करीब सवा साल से फरार चल रहे इंदाैर के इंडेक्स मेडिकल काॅलेज के चैयरमेन सुरेश भदाैरिया अाैर एडमिशन कमेटी के प्रमुख डाॅ. पवन भंबानी ने बुधवार काे भाेपाल काेर्ट में सरेंडर कर दिया

काेर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भाेपाल की केंद्रीय जेल भेज दिया है। हालांकि चालान पेश हाेने के सवा साल बाद भी गड़बड़ी के 10 अाराेपी सीबीअाई की गिरफ्त में नहीं अा सके हैं। सीबीअाई ने काेर्ट में इनकी संपत्ति राजसात करने का अावेदन पेश किया है।  भदाैरिया अाैर भंबानी दाेपहर बाद काेर्ट पहुंचे। यहां दाेनाें ने मामले पर सुनवाई शुरू हाेने से पहले सीबीअाई के विशेष न्यायाधीश भागवत प्रसाद पांडे की काेर्ट में सरेंडर कर दिया। सीबीअाई ने पिछली पेशी पर पीएमटी 2012 मामले में फरार चल रहे 12 अाराेपियाें की संपत्ति राजसात करने की अर्जी काेर्ट मे पेश की थी। इनमें भदाैरिया अाैर भंबानी भी शामिल थे।

संपत्ति राजसात करने की कार्रवाई के लिए काेर्ट ने सीबीअाई काे दाेनाें अाराेपियाें काे अाखिरी हाजिरी नाेटिस उनके मूल निवास के बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए थे। मामले की अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी। सीबीअाई ने जांच के बाद मामले में बनाए हैं 245 नए अाराेपी  सीबीआई ने पीएमटी 2012 मामले का चालान 23 नवंबर 2017 काे विशेष न्यायाधीश डीपी मिश्रा की काेर्ट में पेश किया था। जांच एजेंसी ने 1500 पेज की चार्ट शीट में कुल 592 लाेगाें काे अाराेपी बनाया है। इनमें चिकित्सा शिक्षा विभााग के दाे पूर्व अफसर, 46 इनिवजिलेटर अाैर 123 स्टूडेंट हैं। जाे परीक्षा में बताैर स्काेरर शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here