Home स्पोर्ट्स IPL के 12 सालों में किसी भी गेंदबाज़ ने नहीं किया ऐसा...

IPL के 12 सालों में किसी भी गेंदबाज़ ने नहीं किया ऐसा डेब्यू…

8
0
SHARE

बीती रात बुधवार को आईपीएल सीज़न 19 के बड़े मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रनों से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की.ईडन गार्डेन्स में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी की और बल्लेबाज़ों ने ऐसा शानदार प्रदर्शन किया कि फिर पंजाब के बल्लेबाज़ों की लाख कोशिश भी उसे जीत नहीं दिला सकी.केकेआर के लिए पहले नितिश राणा और रॉबिन उथप्पा ने धमाकेदार पारियां खेली. इसके बाद आखिर में आंद्रे रसेल के तूफान ने तो मानो मैच पंजाब के हाथों से छीन लिया.

लेकिन कल रात खेले गए इस अहम मुकाबले में सबकी नज़रे मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के प्रदर्शन पर थी जिन्हें 8.4 करोड़ की मोटी रकम के साथ पंजाब ने अपने खेमे में जोड़ा था. लेकिन वरुण के लिए अपना ये डेब्यू ऐसा रहा जिसे शायद ही वो याद रखना चाहेंगे.वरुण के पहले ही ओवर में सुनील नारायण ने 24 रन बटोर लिए, इतना ही नहीं इस ओवर में कुल मिलाकर 25 रन आए जो कि आईपीएल में डेब्यू करते हुए किसी भी गेंदबाज़ का सबसे खराब पहले ओवर का प्रदर्शन है.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए साल 2008 में डेब्यू करते हुए कैमरून वाइट ने पहले ही ओवर में 24 रन खर्च दिए थे. लेकिन वरुण का ये ओवर आईपीएल के 12 सालों के इतिहास में डेब्यू करने वाले गेंदबाज़ का सबसे महंगा पहला ओवर रहा है.हालांकि पहले ओवर में बुरी तरह से मार खाने के बाद उन्होंने दूसरे ओवर में 9 रन दिए. वहीं तीसरे ओवर में उन्होंने सिर्फ एक रन दिया और खतरनाक दिख रहे नितिश राणा का बड़ा विकेट भी झटका.उन्होंने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 35 रन दिए और 1 विकेट झटका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here