Home राष्ट्रीय PM मोदी की पहली चुनावी रैली मेरठ में आज से शुरू किया...

PM मोदी की पहली चुनावी रैली मेरठ में आज से शुरू किया चुनाव प्रचार अभियान..

8
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार से लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार अभियान की शुरुआत कर दी. लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री मोदी की पहली सभा है. मेरठ के बाद पीएम मोदी उत्तराखंड के रुद्रपुर और जम्मू-कश्मीर के अखनूर के पास जनसभाओं को संबोधित करेंगे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी ने मेरठ से ही चुनाव प्रचार का आगाज किया था. पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत मन बना चुका है, एक बार फिर बनने जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह जनसैलाब 2019 का जनादेश है.हम सबके आदरणीय चौधरी चरण सिंह जी को मैं नमन करता हूं. चौधरी साहब देश के उन महान सपूतों में से हैं, जिन्होंने देश कि राजनीति को खेत खलिहानों और किसानों की और ध्यान देने के लिए बाध्य किया: पीएम मोदी

5 वर्ष पहले जब मैंने आप सभी से आशीर्वाद मांगा था तो, आपने भरपूर प्यार दिया था: पीएम पीएम मोदी बोले- मैं चौकीदार हूं और चौकीदार कभी नाइंसाफी नहीं करता. हिसाब सबका होगा, बारी-बारी से होगा.

2019 के चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से शुरु करने की एक खास वजह है. 1857 में वही सपना, वही आकांक्षा दिल में लिए इसी मेरठ से स्वतंत्रता के आंदोलन का पहला बिगुला फूंका गया था: पीएम मोदी दिल्ली ही नहीं दुनिया का मीडिया, पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण जिसने भी 2019 का जनादेश देखना हो वो इस जन सैलाब को देख सकता है : पीएम मोदी भारत के 130 करोड़ लोग मन बना चुकें हैं कि 2019 में फिर एक बार मोदी सरकार बनने जा रही है: पीएम मोदी

इस जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी शामिल होंगे. मेरठ के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने बताया, “प्रधानमंत्री की विजय संकल्प सभा मेरठ के दौराला क्षेत्र में सिवाया टोल प्लाजा के पास वेदांत कुंज में होगी. यह मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र में आता है.”

उन्होंने बताया, “रैली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चार लोकसभाओं के प्रत्याशी मुजफ्फरनगर से डॉ. संजीव बालियान, बागपत से डॉ. सतपाल सिंह, मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल और बिजनौर से कुंवर भारतेंद्र मौजूद रहेंगे। रैली में इनके अलावा 15 विधायक भी शामिल होंगे.”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनसभा स्थल से सटे भगवती कालेज में सैकड़ों परीक्षार्थी आज चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (सीसीएस विवि) की परीक्षा देंगे। परीक्षार्थियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए कॉलेज के कमरों को साउंड प्रूफ बनाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here