Home Una Special पानी के बिल देखकर लोगों के उड़े होश..

पानी के बिल देखकर लोगों के उड़े होश..

12
0
SHARE

ऊना। चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के धर्मशाला महंता गांव में पानी के बिल देखकर लोगों के होश उड़ गए। आईपीएच विभाग ने लोगों को दो-तीन साल के पानी के बिल एक साथ थमा दिया। गांवों के गरीब लोगों के लिए पंद्रह सौ, दो हजार रुपये तक का बिल एक साथ देना मुश्किल हो रहा है।

ग्रामीणों रमेश कुमार, संतोष कुमारी, पुष्पा, विकास, तरसेम, अनुज ने कहा कि आईपीएच विभाग की तरफ से जो पानी के बिल उन्हें थमाए गए हैं वे काफी ज्यादा हैं। दो-तीन साल के बिल इकट्ठा दिए गए हैं। लोगों ने आईपीएच विभाग के प्रति कड़ा रोष जताया। उनका कहना है कि विभाग को साल और छह महीने बाद रूटीन में बिल देने चाहिए। अब भारी भरकम पानी के बिलों ने इनका बजट बिगाड़ कर रख दिया है। विभाग द्वारा देरी से बिल देने का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। धर्मशाला महंता खास की पंचायत प्रधान गुरमीत कौर ने कहा कि गांवों वासियों के पानी के बिल काफी ज्यादा आए हैं इसलिए आईपीएच विभाग को चाहिए कि वे पानी के बिल किस्तों में लें।

इससे लोगों को पैसों के कारण कोई परेशानी न झेलनी पड़े। भरवाईं सब डिविजन आईपीएच विभाग के एसडीओ पंकज कुमार ने कहा कि पूरे चिंतपूर्णी क्षेत्र में 14 हजार कनेक्शन हैं। बिल क्लर्क एक होने के कारण और स्टाफ की कमी के चलते बिल देने में देरी हुई है। कुछ महीनों के बाद सारा सिस्टम ऑन लाइन हो जाएगा। लोगों को पानी के बिल एक महीने बाद ही मिल जाया करेंगे। फिहलाल ये बिल गांववासियों को एक साथ ही जमा करवाने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here