Home क्लिक डिफरेंट 2 महीने में रंग लाई 75 साल की महिला की मेहनत…

2 महीने में रंग लाई 75 साल की महिला की मेहनत…

31
0
SHARE

आज के समय में कुछ भी करना मुश्किल नहीं है, इसलिए अब आप प्लास्टिक से बने कपड़े पहनने का शौक भी पूरा कर सकेंगे. एक 75 वर्षीय महिला ने 310 प्लास्टिक बैग को मिलकर एक खूबसूरत जैकेट और स्कर्ट को तैयार किया है. ख़ास बात यह है कि अब प्लास्टिक और पॉलीथीन बैग्स के बने ये कपड़े लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. अमेरिका की 75 साल की रोजा फेरिंगो ने पॉलिथीन रिसाइकिल करने का नया तरीका इस ख़ास तरह से ढूंढ निकाला है.

बता दें कि रोजा ने 310 प्लास्टिक बैग से जैकेट और स्कर्ट को तैयरा किया है और इन्हें बनाने में रोजा को दो महीने का कुल समय लगा है. आप देखेंगे तो आपको यह ड्रेस दूर से देखने पर तो कपड़े की तरह नजर आएगी. लेकिन इसे छूते इसके प्लास्टिक से बने होने का पता भी आपको चल जाएगा.

अमेरिका के न्यूयॉर्क के ग्रीस में रहने वाली रोजा ने इसे लेकर बताया कि उन्हें रिसाइकिल्ड पर्स देखकर ड्रेस बनाने का सुझाव आया था. जबकि रोजा की बेटी फ्रान बर्टल्ली ने कहा, 2018 में एक पार्टी के दौरान उसकी मां ने एक प्लास्टिक बैग देखा था और उसके बाद उन्होंने लाल रंग का बैग तैयार किया था. फिर उन्हें लगा कि बैग के साथ मैचिंग ड्रेस भी हो, तो आगे इस पर काम किया गया. रोजा की बेटी के मुताबिक़,  ड्रेस सिलने के लिए  मां ने एक स्टोर से लकड़ियां खरीदीं और उन्हें घिसकर सुइयों सा आकर प्रदान किया. इसके बाद उसकी माना ने इसके लिए प्लास्टिक बैग इकट्ठा किए. जब जाकर 170 प्लास्टिक बैग से जैकेट और 140 से स्कर्ट तैयार हुईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here