Home स्पोर्ट्स मनु साहनी ने ICC के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाला…

मनु साहनी ने ICC के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाला…

17
0
SHARE

मीडिया पेशेवर मनु साहनी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी का प्रभार संभाल लिया और वह डेव रिचर्डसन के साथ काम करेंगे, जो जुलाई में विश्व कप के बाद पद छोड़ देंगे.

ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पूर्व प्रबंध निदेशक साहनी निवर्तमान मुख्य कार्यकारी रिचर्डसन के साथ पिछले छह हफ्ते से काम कर रहे हैं, जिससे कि अधिकारी बदलने पर कोई दिक्कत नहीं आए.

पूर्व निर्धारित योजना के अनुसार रिचर्डसन जुलाई तक आईसीसी के साथ रहेंगे और ब्रिटेन में विश्व कप का आयोजन देखेंगे. साहनी की नियुक्ति जनवरी में की गई थी.

वैश्विक खोज के बाद आईसीसी के बोर्ड ने साहनी की नियुक्ति को स्वीकृति दी थी. नियुक्ति की प्रक्रिया की अगुवाई आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर और नामांकन समिति ने की थी.

साहनी ने कहा, ‘डेविड से प्रभार संभालकर मैं बेहद खुश हूं, जिन्होंने पिछले सात साल में पूरी क्षमता के साथ खेल को आगे बढ़ाया. मैं भविष्य के मौकों को लेकर रोमांचित हूं और अपने सदस्यों, साझेदारों और स्टाफ के साथ साझेदारी में काम करने को लेकर उत्सुक हूं.’

साहनी 17 साल तक ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स से जुड़े रहे. उन्होंने व्यवसाय को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और वार्षिक राजस्व को दोगुना करने का श्रेय जाता है. उनकी अगुवाई में कंपनी ने आईसीसी के साथ 2007 से 2015 के बीच वैश्विक प्रसारण साझेदारी करार भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here