Home ऑटोमोबाइल महिंद्रा XUV300 कितना देती है माइलेज …..

महिंद्रा XUV300 कितना देती है माइलेज …..

18
0
SHARE

महिंद्रा ने हाल ही में सब 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में एक्सयूवी300 को पेश किया है। इसमें मिलने वाले कुछ फीचर सेगमेंट में पहली बार दिए गए हैं। यह कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में उपलब्ध है। दोनों इंजन में केवल मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। कार देखो डॉट कॉम ने कार की असली माइलेज जांचने के लिए इसके पेट्रोल वेरिएंट को चलाकर देखा, आइए जानते हैं क्या रहे रिजल्ट..

हमारे टेस्ट में महिंद्रा एक्सयूवी300 माइलेज के मामले में उतनी अच्छी नहीं निकली, जितना कंपनी दावा कर रही है। कंपनी द्वारा माइलेज के जो आंकड़े सामने रखे गए हैं, वो कार को काफी अनुकूल परिस्थिति में चलाने पर प्राप्त होते हैं। सही मायने में माइलेज के असल आंकड़े कार को विभिन्न परिस्थितियों में ड्राइव करने पर ही मिलते हैं।

यदि आप एक्सयूवी300 को मुख्य रूप से शहर में ड्राइव करते हैं तो लंबे समय तक आपको इससे 12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। मगर ज्यादा दबाव वाले ट्रैफिक में माइलेज का यह आंकड़ा नीचे भी जा सकता है। यदि आप कार को रोज़ाना किसी ऐसे रूट पर चलाते हैं, जहां सड़कें काफी चौड़ी और कम ट्रैफिक वाली हो तो कार एक किमी प्रति लीटर तक ज्यादा माइलेज भी दे सकती है।

माइलेज के आंकड़े कार को विभिन्न परिस्थितियों में चलाए जाने, कार की फिटनेस और ड्राइवर द्वारा कार को चलाने के तौर तरीकों पर काफी निर्भर करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here