Home ऑटोमोबाइल MG Hector SUV होगी ‘इंटरनेट कार’, वॉयस कमांड से होंगे काम….

MG Hector SUV होगी ‘इंटरनेट कार’, वॉयस कमांड से होंगे काम….

33
0
SHARE

MG मोटर (Morris Garages) इंडिया ने आज मंगलवार को अपनी अपकमिंग SUV MG Hector के केबिन फीचर्स को पेश किया है. अपकमिंग MG Hector में नाम से नया एंडवांस्ड कनेक्टिविटी सिस्टम ‘i-Smart नेक्स्ट-जनरेशन सिस्टम’ दिया जाएगा. ये एक कम्पलीट इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन है, जिसमें सॉफ्टवेयर, हार्डवेयरस, कनेक्टिविटी, सर्विस और ऐप्स शामिल हैं.

इस सिस्टम को टेक्नोलॉजी पार्टनर्स जैसे Cisco, Unlimit और Microsoft की साझेदारी में मिलकर तैयार किया गया है. i-Smart कनेक्टिविटी सिस्टम एंडवांस्ड टेक्नोलॉजी, स्मार्ट ऐप, बिल्ट-इन-ऐप्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्टेंट और इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ आएगा.  MG Hector की बिक्री इस साल जून से शुरू होगी.

i-Smart नेक्स्ट-जनरेशन के लिए कार में ब्रेन के तौर पर 10.4-इंच का टचस्क्रीन यूनिट दिया जाएगा. इस डिस्प्ले की डिजाइनिंग वर्टिकल इंटरफेस में रहेगी. इसके जरिए ड्राइवर पूरे कार सिस्टम को वॉयस कमांड या टच से कंट्रोल कर पाएंगे. ये स्मार्ट सिस्टम  M2M सिम के साथ आएगा, ताकि कार कनेक्टेड रह सके. इसे सॉल्यूशन को Unlimit ने Cisco और Airtel की साझेदारी में तैयार किया है. कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि ये सिस्टम 5G रेडी है.

एंबडेड सिम कनेक्टिविटी के जरिए यूजर्स रियल-टाइम सॉफ्टवेयर, इंटरनटेनमेंट कंटेंट और ऐप्स अपडेट्स रिसीव कर पाएंगे. इस सिस्टम में यूजर्स को स्मार्टफोन की ही तरह OTA अपडेट्स के जरिए सॉफ्टवेयर अपडेट्स भी मिलते रहेंगे. कंपनी का दावा है कि OTA अपडेट पहली बार किसी भारतीय कार में दिया जाएगा.

MG Hector SUV के वॉयस कंट्रोल इंटरफेस को Nuance ने डेवलप किया है. कंपनी ने जानकारी दी कि इसे खासतौर पर इंडियन एक्सेंट के लिए तैयार किया गया है. कंपनी ने ये भी कहा है कि बिल्ट-इन AI और मशीन लर्निंग के जरिए सिस्टम उपयोग के साथ ही धीरे-धीरे बेहतर होता जाएगा. इसे ऐक्टिवेट करने के लिए ‘Hello MG’ का वॉयस कमांड देना होगा. इसके जरिए सनरूफ ओपन करने, AC ऑन करने, म्यूजिक प्ले करने जैसे ढेरों काम किए जा सकते हैं. साथ ही ये लो कनेक्टिविटी एरिया में भी बेहतर काम करेगा.

iSmart Next Gen में  TomTom का रियल टाइम नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है. इसमें मैप्स, रूट्स और लोकेशन के लिए रेगूलर अपडेट मिलता रहेगा. इस सिस्टम में म्यूजिक के लिए Gaana ऐप का प्रीमिमय अकाउंट और वेदर अपडेट्स के लिए Accuweather का भी सपोर्ट दिया गया है. इस सिस्टम में iSMART ऐप का भी सपोर्ट दिया गया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि जब भी ऐप ओपन करेंगे, तब ये पूरे कार को स्कैन करेगा और कार की लोकेशन, टायर प्रेशर और ऐसे कई जानकारियां देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here