Home हिमाचल प्रदेश चुनावी मौसम में पिछले 20 दिन से शिमला- की उड़ान ठप..

चुनावी मौसम में पिछले 20 दिन से शिमला- की उड़ान ठप..

26
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शिमला से दिल्ली के लिए शुरू की उड़ान योजना चुनावी मौसम में पिछले 20 दिन से ठप पड़ी है। 13 मार्च से एक भी फ्लाइट न तो आई और न ही यहां से गई है।

केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना के इन हालात के बावजूद एयर इंडिया के अधिकारी अभी भी फ्लाइट शुरू होने की तिथि तक नहीं बता पा रहे। इससे सैलानियों से लेकर स्थानीय लोगों के अलावा हवाई सेवा की बदौलत टैक्सी संचालन करने वाले वाहन चालक और मालिक भी परेशान हैं।

हैरानी यह है कि उड़ान शुरू कब होगी, यह जानकारी नहीं है, लेकिन एयर इंडिया की एलायंस एयर कंपनी ऑनलाइन टिकट की बिक्री जारी रखे है। वहीं कंपनी एन मौके पर फ्लाइट कैंसल होने की जानकारी का एक एसएमएस कर अपनी फर्ज अदायगी कर रही है। उधर, एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर गुलशन मेहता ने बताया कि तकनीकी कारणों के चलते 13 मार्च से हवाई सेवा स्थगित है। प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द सेवा दोबारा शुरू की जाए। एयरपोर्ट टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के प्रेस सचिव नरेश वर्मा ने बताया कि आए दिन फ्लाइट रद्द होने का सीधा असर सैलानियों की संख्या पर पड़ेगा।

महीने में पंद्रह दिन फ्लाइट कैंसल होगी तो जाहिर है कि शिमला आने वाले और यहां से वापस दिल्ली जाने वाले अन्य माध्यमों का उपयोग करेंगे। फ्लाइट के यात्री कम होंगे तो उससे एयरपोर्ट पर इन्हीं यात्रियों को लाने और ले जाने वाले टैक्सी चालकों को भी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here