Home राष्ट्रीय पार्टी की तरह ही चुनावी घोषणापत्र भी भ्रष्ट और झूठ से भरा...

पार्टी की तरह ही चुनावी घोषणापत्र भी भ्रष्ट और झूठ से भरा है कांग्रेस पर बरसे PM मोदी…

8
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर कांग्रेस पर बरसे. उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के घोषणापत्र को पाखंड से भरा दस्तावेज करार दिया. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस की तरह ही उसका चुनावी घोषणापत्र भी भ्रष्ट और झूठ से भरा हुआ है. उसे पाखंड से भरा दस्तावेज कहना चाहिए.” उन्होंने कहा कि बीजेपी ने कभी किसानों को बेवकूफ बनाकर वोट नहीं मांगा. पीएम मोदी ने कहा, ”यह चुनाव विश्वास और भ्रष्टाचार, संकल्प और षड्यंत्र के बीच चयन का है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को घोषणापत्र जारी किया था. घोषणापत्र में बेरोजगारी, किसान, स्वास्थ्य, शिक्षा पर फोकस किया गया है. साथ न्याय योजना को प्रमुखता से लागू करने की बात कही गई है.

उन्होंने कहा, ”एक तरफ इरादों वाली सरकार है, दूसरी तरफ सिर्फ और सिर्फ झूठे वादों वाले नामदार हैं. इन लोगों की तरह ही इनका घोषणा पत्र भी भष्ट होता है, बेइमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है. इसलिए उसे घोषणा पत्र नहीं ‘ढकोसला पत्र’ कहना चाहिए.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”जो लोग देश का अपमान करते हैं ऐसे लोगों से कांग्रेस सहानुभूति रखती है. जो भारत के संविधान को नहीं मानत ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का जो कानून है उसको खत्म करने का वादा कांग्रेस पार्टी ने किया है.”

पीएम मोदी ने कहा, ”इस बार का चुनाव वादों और इरादों के बीच का चुनाव है. ये संकल्प और साजिश के बीच का चुनाव है. ये भरोसे और भ्रष्टाचार के बीच का चुनाव है. ये अरुणाचल-नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए दिन रात एक करने वालों और दशकों तक अरुणाचल-नॉर्थ ईस्ट की उपेक्षा करने वालों का चुनाव है.”

उन्होंने कहा, ”एक तरफ वो दल जिन्होंने कभी देश की आशाओं-आकांक्षाओं को नहीं समझा, जिन्होंने देश पर राज करने की नीयत से सत्ता पर कब्जा जमाए रखा. जबकि आपका ये चौकीदार, आपके सेवक की तरह काम कर रहा है.”

आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की दो लोकसभा सीटों और 60 विधानसभा सीटों पर 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 60 में से 42 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बाद में कई विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और पेमा खांडू के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here