Home मध्य प्रदेश तोमर बोले- मुझे नहीं पता मैं मुरैना से लड़ूंगा या नहीं :...

तोमर बोले- मुझे नहीं पता मैं मुरैना से लड़ूंगा या नहीं : कांग्रेस के रावत होंगे केंद्रीय मंत्री के सामने..

24
0
SHARE

मुरैना में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के सामने कांग्रेस ने पूर्व मंत्री रामनिवास रावत को मैदान में उतारा है, लेकिन केंद्रीय मंत्री का कहना है कि उन्हें खुद नहीं पता कि वह मुरैना से चुनाव लडेंगे या नहीं। असल में, उन्हें भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ाने की चर्चा है। गुरुवार को शाम कांग्रेस ने मुरैना लोकसभा सीट से रामनिवास रावत को प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं, भाजपा ने यहां से पहले ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मैदान में उतार चुकी है।

जबकि यहां से सांसद अनूप मिश्रा का टिकट काट दिया गया था। हालांकि गुरुवार को शिवपुरी के पोहरी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में चुनाव लड़ने को लेकर नया बयान देकर चौंका दिया। उन्होंने कहा कि मुझे भी पता नहीं है कि मैं मुरैना से चुनाव लड़ूंगा या नहीं।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं कहीं से भी चुनाव लडूं, पोहरी के कार्यकर्ताओं से संबंध हमेशा बने रहेंगे। मालूम हो कि लगातार कार्यकर्ताओं के बीच इस तरह की चर्चा है कि तोमर मुरैना सीट छोड़कर भोपाल से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। मालूम हो कि सबसे पहली सूची में भाजपा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

वहीं, कांग्रेस समिति की ओर से मुरैना से पूर्व मंत्री रामनिवास रावत को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही ये तय हो गया है कि मुरैना में कांग्रेस के रावत के लिए लड़ाई कांटे की होगी। क्योंकि उनके सामने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर होंगे।

मुरैना से प्रत्याशी घोषित करने के साथ कांग्रेस के मप्र में लोकसभा चुनावों के लिए घोषित किए गए प्रत्याशियों की संख्या 22 हो गई है। पार्टी ने अपनी पहली सूची में नौ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी। इसके बाद कल शाम आई सूची में पार्टी ने छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ और जबलपुर से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा समेत 12 प्रत्याशियों की घोषणा की।

वहीं, भाजपा ने अब तक कुल 18 संसदीय क्षेत्रों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। शेष 11 सीटों पर पार्टी अब तक किसी का चेहरा तय नहीं कर पाई है। इंदौर, विदिशा, गुना-शिवपुरी, ग्वालियर और धार ऐसी सीट हैं, जिन पर अब तक दोनों ही दलों का असमंजस कायम है। समझा जा रहा है कि इन सीटों पर दोनों ही दल एक-दूसरे के प्रत्याशियों के नामों का इंतजार कर रहे हैं।

प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं। प्रदेश में चौथे चरण में 6 लोकसभा सीटों सीधी, मंडला, जबलपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट और शहडोल में 29 अप्रैल को मतदान होना है। पांचवें चरण में 7 लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल में छह मई को, छठे चरण में 8 संसदीय सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में 12 मई को मतदान होना है। 8 लोकसभा क्षेत्र देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मन्दसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में सातवें और अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here