Home स्पोर्ट्स लसिथ मलिंगा का कमाल, 12 घंटों के भीतर दो देशों में खेले...

लसिथ मलिंगा का कमाल, 12 घंटों के भीतर दो देशों में खेले दो मैच और 10 विकेट लिए..

6
0
SHARE

गेंदबाजी की बात करें तो श्रीलंका के लसिथ मलिंगा बेजोड़ हैं. अजीबोगरीब एक्‍शन वाले श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज ने 12 घंटों के भीतर दो अलग-अगल देशों में एक टी-20 और एक 50 ओवर का मैच खेला. आईपीएल-2019 में मुंबई इंडियंस की ओर से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ मैच खेलने के बाद वे श्रीलंका रवाना हुए और कैंडी में 50 ओवर का एक घरेलू क्रिकेट खेला. खास बात यह है कि दोनों ही मैचों में उन्‍होंने अपने प्रदर्शन्‍ की छाप छोड़ी. मुंबई इंडियंस के लिए मलिंगा ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर तीन विकेट लिए थे, 50 ओवर के मैच में भी उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया और 49 रन देकर सात विकेट चटकाए.

मुंबई इंडियंस की ओर से बुधवार को मैच खेलने के बाद मलिंगा गुरुवार की सुबह कैंडी के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने सुपर फोर टूर्नामेंट में अपना जौहर दिखाया. उनकी दमदार गेंदबाजी के कारण गॉल ने कैंडी को 156 रनों के बड़े अंतर से मात दी. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मलिंगा को अप्रैल महीने के लिए आईपीएल में खेलने की आज्ञा दे दी थी, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट भी खेलने पहुंचे.

गौरतलब है कि आईपीएल के अंतर्गत मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का मैच बेहद रोमांचक रहा था. कम स्‍कोर वाले इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा था. चेन्‍नई के गेंदबाजों ने मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक (59) के बावजूद मुंबई इंडियंस को 20 ओवर में 5 विकेट पर 170 रन तक सीमित कर दिया था. इस समय ऐसा लग रहा था कि चेन्‍नई मैच आसानी से जीत लेगी, लेकिन मुंबई ने अपने गेंदबाजों की बदौलत पलटवार किया. नतीजा यह रहा कि चेन्‍नई टीम लगातार विकेट गंवाती रही. केदार जाधव के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवर में 8 विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच सकी. मुंबई के लिए लसिथ मलिंगा और हार्दिक पंड्या ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट झटके थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here