Home हिमाचल प्रदेश पार्टी अनुशासन का डंडा चलते ही बिलासपुर के कांग्रेस नेताओं के होश...

पार्टी अनुशासन का डंडा चलते ही बिलासपुर के कांग्रेस नेताओं के होश ठिकाने आ गए…

34
0
SHARE

इनके विरोध के सुरों में भी तबदीली आ गई है। पार्टी के जिलाध्यक्ष बंबर ठाकुर का कहना है कि उनका विरोध भाजपा नेता सुरेश चंदेल को लेकर है और जब वह पार्टी में शामिल कर लिए जाते हैं तो हाईकमान का निर्णय सर्वोपरि माना जाएगा। ऐसे में साफ है कि पांच कांग्रेस नेताओं पर निलंबन की गाज गिरने के बाद जिलाध्यक्ष भी बैकफुट पर आ गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिलासपुर जिला से संबंध रखने वाले पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा जोरों पर थी। कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को उनका पार्टी में शामिल होना खटक रहा है, जिससे उन्होंने उनके खिलाफ मीडिया में बयानबाजी तो की, साथ ही उनके पुतले भी फूंके। इस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कड़ा संज्ञान लिया था और कुछ दिन पहले करीब दो दर्जन नेताओं को निलंबित करने और बिलासपुर जिला में कार्यकारी अध्यक्ष की तैनाती किए जाने पर भी मंथन होने लगा था।

कुछ दिन की शांति के बाद आखिरकार बीते रोज बिलासपुर के चार और ऊना जिला से संबंध रखने वाले एक नेता को पार्टी से निलंबित कर दिए जाने से खलबली मच गई। प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने साफ कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लेकिन यह निलंबन कांग्रेसियों के गले नहीं उतर रहा है। वीरवार को जिला में इस बात की काफी चर्चा रही और बताया जा रहा है कि जिलाध्यक्ष के आवास पर कार्यकर्ताओं का तांता भी लगा रहा।

कार्यकर्ता यह पूछते रहे कि जो भाजपा नेता अभी तक कांग्रेस में शामिल भी नहीं हुआ है, उसके खिलाफ बयानबाजी को अनुशासनहीनता कैसे मान लिया गया। जानकारी तो यह भी है कि वीरवार को कांग्रेस से निलंबित नेता अपना दुखड़ा रोने मीडिया के समक्ष भी गए थे, लेकिन किसी की नेक सलाह से उन्होंने कोई लिखित बयान मीडिया को नहीं दिया, अन्यथा उनकी निलंबन के बाद पार्टी से बर्खास्तगी भी संभव थी। बाद में इन नेताओं ने चुप्पी साधना ही बेहतर समझा।

उधर, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बंबर ठाकुर ने कहा कि उनका नाम भी पार्टी प्रत्याशियों के पैनल में है और हाईकमान ने उन्हें शुक्रवार को दिल्ली बुलाया है। सुरेश चंदेल का विरोध तब तक है, जब तक कि वह कांग्रेस में शामिल नहीं हो जाते। हाईकमान का निर्णय सर्वमान्य होगा और जिसे भी प्रत्याशी घोषित किया जाता है, पार्टी उसके लिए कार्य करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here