Home फिल्म जगत शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने दी डॉक्टरेट उपाधि…

शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने दी डॉक्टरेट उपाधि…

10
0
SHARE

बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान  की उपलब्धियों में एक और नगीना जुड़ गया है. किंग खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने डॉक्टरेट की उपाधि दी है. शाहरुख खान को यह डिग्री फिलांथ्रोपी सब्जेक्ट में मिली है. इसकी जानकारी खुद शाहरुख खान ने दी है. अपने ट्विटर अकाउंट पर जानरकारी साझा करते हुए लिखा कि यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ का धन्यवाद और वहां से ग्रैजुएट होने वाले छात्रों को भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं. यह उपाधि हमारी टीम को आगे भी निस्वार्थ काम करने में मददगार होगी. शाहरुख  ने अपने ट्वीट में मीर संस्थान का जिक्र किया.

शाहरुख मीर नाम की एक NGO चलाते हैं जोकि एसिड अटैक पीड़ितों के लिए काम करता है. बता दें कि गुरुवार को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने 350 छात्रों के बीच शाहरुख को यह उपाधि दी है. यह पहला मौका नहीं है जब शाहरुख को मानद उपाधि दी गई हो. इससे पहले साल 2009 में यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर और साल 2015 में उन्हें यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग से भी मानद उपाधि से नवाजा जा चुका है. सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के फैंस उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जता रहे हैं.

बॉलीवुड में शाहरुख खान के खाते में कई सारी शानदार हिट फिल्में हैं. जिसमें दिल वाले दुल्हनिया, चक दे, कभी अलविदा न कहा, कल हो न हो शामिल हैं. शाहरुख खान को अपनी फिल्मों के लिए कई पुरुस्कार मिल चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here