Home स्पोर्ट्स IPL 2019: SRH : कोटला की पिच को लेकर यह बोले DC...

IPL 2019: SRH : कोटला की पिच को लेकर यह बोले DC के कोच रिकी पोंटिंग..

6
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में गुरुवार कोसनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली 5 विकेट की हार के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मुख्‍य कोच रिकी पोंटिंग, फिरोज शाह कोटला ग्राउंड के स्‍टाफ से काफी खफा नजर आए. पोंटिंग की राय में, कोटला की पिच दिल्‍ली कैपिटल्‍स की होम टीम के मुकाबले सनराइजर्स टीम के लिए ज्‍यादा मददगार रही और इसी कारण श्रेयस अय्यर की टीम को हार का सामना करना पड़ा. कोटला मैदान पर यह मैच बेहद लो स्‍कोरिंग रहा. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन ही बना पाई, जवाब में सनराइजर्स को टारगेट हासिल करने में पांच विकेट गंवाने पड़े.

मैच के बाद रिकी पोंटिंग कोटला के विकेट को लेकर अपनी नाराजगी छुपा नहीं सके. उन्‍होंने कहा, ‘इन विकेट ने सभी को चौंकाया. मैच के पहले ग्राउंड्समैन से हमारी बात हुई थी जो इस पिच को सर्वश्रेष्‍ठ मान रहे थे लेकिन यह हमारी सबसे खराब पिच साबित हुई. आप देख सकते हैं कि इसमें उछाल कितना कम था और यह बहुत ज्‍यादा स्‍लो थी.’ पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उनके (सनराइजर्स के ) गेंदबाजों ने ऐसी परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया. उनके पास अच्‍छे कौशल वाले गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने नकल और स्‍लोअर बॉल फेंककर हमारे बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा ली. हमें अच्‍छी शुरुआत की जरूरत थी लेकिन दुर्भाग्‍य से हम ऐसा नहीं कर सके. यह हमारा होमग्राउंड है और हमें विपक्षी टीम के मुकाबले यहां की परिस्थितियों के लिहाज से अभ्‍यस्‍त करने की ज्‍यादा जरूरत पड़ी.’

इस मैच में सनराइजर्स के जॉनी बेयरस्‍टॉ को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया. उन्होंने कहा कि टॉस हमारे लिए जीतना बेहद ज़रूरी था जिसकी वजह से हम अपनी योजना को अमल में लोने में सफल हो गए. जीत का श्रेय काफी कुछ हमारे बॉलरों को जता है. सभी गेंदबाजों ने भी कमाल की गेंदबाज़ी की और विपक्षी टीम को एक कम स्‍कोर पर रोका. उन्‍होंने कहा कि हमने तीन जीत हासिल की है और इस जीत की लय को आगे भी जारी रखना चाहते हैं. केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी संभालने वाले सनराइजर्स के कप्‍तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि हमारे लिए यह आसान जीत नहीं रहा. हमें पता था कि विकेट किस तरह से खेलेगा, इसलिए हमने कसी हुई गेंदबाज़ी का प्लान बनाया था और उसमें कामयाब भी रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here