Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश में अप्रैल में एक बार फिर मौसम ने करवट ले...

हिमाचल प्रदेश में अप्रैल में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। सोमवार को राजधानी शिमला में बारिश हुई। अभी भी बादल छाये हुए हैं। हल्की बूंदाबांदी जारी है। रोहतांग दर्रा के साथ ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई है जबकि जिले के निचले इलाकों में सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं रामपुर और किन्नौर में बारिश का दौर जारी है। बिलासपुर और हमीरपुर में बादल छाये हुए हैं। उपश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक सोमवार से करीब एक सप्ताह तक कुछ स्थानों में गर्ज के साथ बारिश और चोटियों पर हिमपात के आसार हैं। एक-दो क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की है।

20
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश में अप्रैल में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। सोमवार को राजधानी शिमला में बारिश हुई। अभी भी बादल छाये हुए हैं। हल्की बूंदाबांदी जारी है। रोहतांग दर्रा के साथ ऊंची चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई है जबकि जिले के निचले इलाकों में सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं रामपुर और किन्नौर में बारिश का दौर जारी है।

बिलासपुर और हमीरपुर में बादल छाये हुए हैं। उपश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक सोमवार से करीब एक सप्ताह तक कुछ स्थानों में गर्ज के साथ बारिश और चोटियों पर हिमपात के आसार हैं। एक-दो क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की है।

बीते दिन ऊना का सबसे ज्यादा अधिकतम पारा 35.8 और न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री सेल्सियस रहा। केलांग का न्यूनतम तापमान सबसे कम 2.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा। पिछले चौबीस घंटों में भरमौर में 20, हमीरपुर में 12, तीसा में 7 और पालमपुर में 3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

शिमला का अधिकतम तापमान 23.0, सुंदरनगर का 31.3, भुंतर का 30.6, धर्मशाला का 23.8,  नाहन का 29.4, सोलन का 27.0, कांगड़ा का 32.4, बिलासपुर का 32.5, हमीरपुर का 32.0 और डलहौजी का 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here