Home स्पोर्ट्स RR vs KKR: नरेन-लिन की आंधी में उड़े राजस्थान के गेंदबाज़..

RR vs KKR: नरेन-लिन की आंधी में उड़े राजस्थान के गेंदबाज़..

8
0
SHARE

जयपुर के सवाइ मानसिंह स्टेडियम में आज दो आंधियां चलीं. एक तो मैच से पहले धूल भरी आंधी से दर्शकों के साथ-साथ तमाम खिलाड़ियों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. और बाद में मैच की दूसरी पारी में कोलकाता के बल्लेबाज़ों ने ऐसी तूफानी पारी खेली कि राजस्थान के गेंदबाज़ उसमें उड़ गए. क्रिस लिन 32 गेंदों में 50 और सुनील नरेन 25 गेंदों पर 47 रन की तेज़ तर्रार पारियों के बाद रॉबिन उथप्पा के नाबाद 26 रन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने 37 गेंद रहते ही मुकाबले को 8 विकेटों से अपने नाम कर लिया.

इस जीत के साथ ही कोलकाता की टीम आईपीएल की अंकतालिका में भी पहले पायदान पर आ गई है. पांच मुकाबलों में कोलकाता की ये चौथी जीत है.वहीं, राजस्थान को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और टीम अभी भी सातवें नंबर पर ही है. अंकतालिका में दूसरे नंबर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स है. चेन्नई भी पांच मुकाबलों में चार पर अपना कब्ज़ा जमाने में कामयाब रही है.

कोलकाता ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन पर रोक दिया और फिर 13.5 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. राजस्थान से मिले 140 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को नरेन और लिन ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 91 रन की साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी. नरेन ने 25 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए.

कोलकाता ने अपना दूसरा विकेट 114 के स्कोर पर लिन के रूप में खोया. लिन ने 32 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए. रॉबिन उथप्पा ने 16 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से नाबाद 26 और शुभमन गिल ने 10 गेंदों पर नाबाद छह रन का योगदान दिया. राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने चार ओवर में 38 रन देकर दो विकेट लिया.इससे पहले, स्टीव स्मिथ (नाबाद 73) के अर्धशतक के बावजूद राजस्थान की टीम तीन विकेट पर 139 रन ही बना सकी.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब और धीमी रही. टीम ने पांच रन के स्कोर पर ही कप्तान अजिंक्य रहाणे (5) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद स्मिथ और जोस बटलर (37) ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े

बटलर ने 34 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया. राजस्थान को तीसरा झटका 105 के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी (6) के रूप में लगा. स्मिथ ने त्रिपाठी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 28 रन जोड़े.

स्मिथ ने बेन स्टोक्स (नाबाद सात) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी कर राजस्थान को तीन विकेट पर 139 रन के स्कोर तक पहुंचाया. स्टोक्स ने सात रन बनाने के लिए 14 गेंदों का सहारा लिया. स्मिथ ने 59 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. मेजबान टीम अंतिम चार ओवर में 33 रन ही जोड़ पाई.कोलकाता की ओर से आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे हैरी गुर्ने ने 25 रन देकर दो विकेट और प्रसिद्ध कृष्णा ने 35 रन देकर एक विकेट झटका.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here