Home स्पोर्ट्स कोलकाता vs चेन्नई: का मैच आज धोनी की टीम की शीर्ष पर...

कोलकाता vs चेन्नई: का मैच आज धोनी की टीम की शीर्ष पर पहुंचने पर नजर..

9
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का 23वां मुकाबला मंगलवार रात 8 बजे से एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस संस्करण में दोनों टीमें 5-5 मैच खेलकर 4-4 मुकाबले जीत चुकी हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर कोलकाता की टीम अंक तालिका में टॉप पर है।

ऐसे में इस मैच में दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली कोलकाता जहां चेन्नई को मात देकर अपना वर्चस्व बनाए रखना चाहेगी। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई अंक तालिका में टॉप पर पहुंचने के लिए कोलकाता को हराने की हरसंभव कोशिश करेगी।

आईपीएल में दोनों ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ 21 मैच खेले हैं। इनमें से चेन्नई ने 12 और कोलकाता ने 8 जीते हैं। एक मुकाबला रद्द हो गया था। एमए चिदंबरम स्टेडियम पर चेन्नई के प्रदर्शन की बात करें तो वह इस मैदान पर पिछले 5 मैच से अजेय है। उसको इस मैदान पर आखिरी हार 8 मई 2015 को मुंबई इंडियंस के हाथों मिली थी। तब मुंबई ने उसे 6 विकेट से हराया था। उसके बाद से वह यहां 5 मैच खेल चुकी है और सभी को जीतने में सफल रही है।

चेन्नई और कोलकाता के बीच पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो धोनी की टीम का पलड़ा भारी है। चेन्नई ने 3 और कोलकाता ने 2 मैच जीते हैं। हालांकि, पिछले साल दोनों ही टीमें अपने-अपने घरेलू मैदान पर एक दूसरे के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रही थीं। चेन्नई ने 10 अप्रैल 2018 को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुए मैच में एक गेंद शेष रहते कोलकाता को 5 विकेट से हराया था। वहीं, 3 मई 2018 को ईडन गार्डन्स पर हुए मुकाबले में कोलकाता की टीम चेन्नई को 6 विकेट से हराने में सफल रही थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केएम आसिफ, सैम बिलिंग्स, चैतन्य बिश्नोई, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीशन, स्कॉट कुगलिन, मोनू कुमार, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मिशेल सैंटनर, कर्ण शर्मा, ध्रुव शोरे, मोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वॉटसन, डेविड विली।

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, निखिल नाइक, जोए डेनली, श्रीकांत मुंडे, नितिश राणा, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्युसन, हैरी गर्ने, केसी करियप्पा, यारा पृथ्वीराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here