Home Bhopal Special पार्किंग रोड इंजीनियरिंग व सिग्नल का कंट्रोल अब पुलिस के पास..

पार्किंग रोड इंजीनियरिंग व सिग्नल का कंट्रोल अब पुलिस के पास..

10
0
SHARE

भोपाल। पार्किंग से लेकर रोड इंजीनियरिंग और सिग्नल से लेकर आईटीएमएस तक सभी ट्रैफिक पुलिस के दायरे में आएंगे। इनसे जुड़े किसी भी काम के लिए अब ट्रैफिक पुलिस की अनुमति जरूरी होगी, क्योंकि ट्रैफिक पुलिस को नोडल एजेंसी बना दिया है। यह निर्णय सोमवार को ट्रैफिक समन्वय समिति की बैठक में लिया।

पुलिस लंबे समय से ट्रैफिक पुलिस को नोडल एजेंसी बनाने की मांग कर रही थी। इसका फायदा यह होगा कि अब मनमर्जी से रोड बंद कर निर्माण कार्य नहीं किए जा सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस बेहतर ट्रैफिक के लिए स्वयं भी निर्णय ले सकेगी। इससे जहां कार्य में तेजी आएगी, वहीं इसके लिए अब सीधे ट्रैफिक पुलिस ही जिम्मेदार होगी। संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने आरटीओ, पीडब्ल्यूडी, सीपीए, ट्रैफिक पुलिस, एनएचआई, आईटीएमएस और नगर निगम समेत अन्य विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की। इस पूरे निर्णय की अगली समीक्षा बैठक 8 मई को होगी।

आईजी जयदीप प्रसाद ने बताया कि अब पुलिस ही ट्रैफिक की नोडल एजेंसी होगी। इससे ट्रैफिक में सुधार और बेहतर कार्य करने में तेजी आएगी। यह निर्णय सोमवार को ट्रैफिक समन्वय समिति की बैठक में हुआ है। एक जगह कंट्रोल होने से ट्रैफिक के लिए बेहतर कार्य किए जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here