Home राष्ट्रीय अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो थोड़ी में प्रियंका...

अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो थोड़ी में प्रियंका की मौजूदगी में…

21
0
SHARE

सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से राहुल गांधी के साथ रथ पर सवार नहीं हैं.वह अपनी गाड़ी में बैठकर सीधे कलेक्ट्रेट दफ्तर पहुंची हैं. वह यहां राहुल गांधी के पहुंचने का इंतजार कर रही हैं.न्याय स्कीम के झंडे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के नारे लगा रहे हैं.अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो शुरु हो गया है. रोड शो में राहुल के साथ उनके जीजा रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और उनके बच्चे भी मौजूद है. हालांकि रोड शो में सोनिया गांधी शामिल नहीं हुईं हैं.रोड शो के दौरान काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

राहुल के नामांकन के मौके पर सोनिया गांधी के अमेठी पहुंचने पर सस्पेंस है. पहले ये बताया जा रहा था कि सोनिया गांधी अमेठी में मौजूद रहेंगीअमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है. राहुल गांधी 2004 से अब तक लगातार सांसद हैं. सोनिया गांधी 1991 से 2004 तक सांसद रहीं. बीच में गांधी परिवार के मित्र सतीश शर्मा 1991-1998 के बीच सांसद रहे. पूर्व पीएम राजीव गांधी 1981-91 के बीच सांसद रहे. संजय गांधी 1980 में सांसद बने.

अबकी बार राहुल दो जगह से उम्मीदवार बन रहे हैं, वायनाड के बाद अब अमेठी में पर्चा भरने की बारी है. दूसरी बार अमेठी के संग्राम में राहुल का सामने स्मृति ईरानी हैं प्रियंका गांधी कार से अमेठी के मुंशीगंज पहुँचने वाली हैं जबकि राहुल गांधी अभी रायबरेली के गेस्ट हाउस में हैं. सोनिया गांधी सुबह करीब 11 बजे फुरसतगंज हवाईपट्टी पर चार्टर से लैंड करेंगी. संभव है राहुल और सोनिया गांधी कार से मुंशीगंज जाएंगे. वहां से राहुल, सोनिया और प्रियंका गांधी कार से रोड शो शुरू करेंगे. अमेठी के गौरीगंज में वी-मार्ट के पास एक रथ में सवार होकर शहर में 3 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से रथ में सवार नहीं होंगी.

सुबह सोनिया, राहुल और प्रियंका तीनों एक साथ मुंशीगंज से रोड शो शुरु करेंगे. करीब 2 घंटे का रोड शो होने के बाद दोपहर 12 से 12.30 बजे के बीच कलेक्ट्रेट में राहुल नामांकन करेंगे. राहुल गांधी चौथी बार अमेठी से नामांकन पत्र भरेंगे. वह पिछले 15 सालों से लोकसभा में अमेठी का प्रतिनिधित्व किया है. राहुल गांधी का इस बार बीजेपी उमीदवार स्मृति ईरानी से मुकाबला है. सोनिया गांधी हेलीकॉप्टर से सुबह 9.40 बजे अमेठी के मुंशीगंज हैलीपैड पहुंचेंगी. राहुल, सोनिया और प्रियंका तीनों एक साथ मुंशीगंज से रोड शो शुरु करेंगे. रोड शो सुबह 10 बजे मुंशीगंज से शुरु होगा.

अमेठी में पांचवे चरण में 6 मई को मतदान है. राहुल केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. 4 अप्रैल को गांधी ने केरल के वायनाड से नामांकन पत्र दाखिल किया था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तर प्रदेश के अमेठी संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले राहुल गौरीगंज नगर में रोड शो भी करेंगे. राहलु का रोड शो सुबह 10 बजे मुंशीगंज से शुरु होगा. इसके बाद विशाल मेगा मार्ट और बचपन स्कूल पर उनका स्वागत किया जाएगा. फिर वह कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचकर अपना नामांकन भरेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here