Home हिमाचल प्रदेश वायरल हो रहीं जयराम-वीरभद्र की नाटियां…

वायरल हो रहीं जयराम-वीरभद्र की नाटियां…

26
0
SHARE

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच सोशल मीडिया पर इन दिनों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की नाटियां खूब वायरल हो रही हैं। चुनाव के चलते दोनों दलों के कार्यकर्ता इन नाटियों को वायरल कर रहे हैं। करीब एक साल पहले यू ट्यूब पर डाली गईं नाटियों को लाखों लोगों ने पसंद किया है।

जयराम ठाकुर पर सुकेती नाटी और वीरभद्र सिंह पर महासुवीं और कुल्लवी मिश्रित नाटियों को वाद्य यंत्रों और शहनाइयों के साथ गाया गया है। सिराजी नाटी में कलाकारों ने सुकेत की पोशाक और महासुवीं अथवा कुल्लवी नाटी में धाटू और कलगी टोपी का इस्तेमाल किया है। लोकसभा चुनाव के चलते यू ट्यूब के अलावा फेसबुक और व्हाट्सऐप पर भी ये नाटियां खूब साझा हो रही हैंमुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुकेती नाटी में उन्हें हिमाचल का राजा बताया गया है। इसमें मुख्यमंत्री की उपलब्धियों का गुणगान किया गया है। अब तक इस वीडियो को 10 लाख लोग देख चुके हैं। यह वीडियो साढ़े सात मिनट का है। इसके अलावा एक और जयराम ठाकुर की नाटी का वीडियो वायरल हुआ है। इसे 43 हजार लोग देख चुके हैं। एक दिव्यांग कलाकार ने इस नाटी को गाया है।

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की उपलब्धियों पर गाई गई नाटी कुल्लू के पहाड़ी लोक गायक ने गाई है। इसे 13 लाख लोगों ने पसंद किया है। एक साल पहले इस नाटी को यू ट्यूब पर डाला गया था जो अब खूब वायरल हो रही है। इसे पारंपरिक वेशभूषा और वाद्य यंत्रों के साथ गाया गया है। इसके साथ ही एक और पहाड़ी नाटी का वीडियो भी वायरल हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here