Home Una Special ITI में जिला स्तरीय खेलों का आगाज…

ITI में जिला स्तरीय खेलों का आगाज…

7
0
SHARE

ऊना। जिले के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) की चौथी जिला स्तरीय खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता आईटीआई ऊना के नए परिसर में शुरू हुई। चार दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता में जिले की 18 आईटीआई के लगभग साढ़े चार सौ छात्र-छात्राएं भाग ले रही हैं।

प्रतियोगिता में 11 सरकारी तथा सात निजी आईटीआई के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने प्रतियोगिता का झंडा रस्म को अदा कर शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रतिभागी संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने भव्य मार्च पास्ट किया। इस अवसर पर उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि सभी प्रतिभागी अनुशासन में रहकर खेल स्पर्धा में प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि खेलों से न केवल हमें एक-दूसरे को जानने और समझने का अवसर मिलता है बल्कि भाईचारे की भावना को भी बल मिलता है।

उन्होंने बेहतरीन खेल आयोजन के लिए जिला आईटीआई स्पोर्ट्स काउंसिल के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि काउंसिल के प्रयासों से ही चौथी जिला स्तरीय खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का यह आयोजन संभव हो पाया है। आज के दौर में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों का राष्ट्र निर्माण में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि इन संस्थानों से अलग-अलग व्यवसायों और कौशलों में पारंगत होकर युवा न केवल उद्यमी बन रहे हैं बल्कि स्वरोजगार से भी सशक्त हो रहे हैं।

इससे पहले जिला स्तरीय खेल काउंसिल के अध्यक्ष और आईटीआई ऊना के प्रधानाचार्य ई. यशपाल रायजादा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस मौके पर अतिरिक्त जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा, जिला रोजगार अधिकारी अनीता गौतम, एआरसीएस सुरेंद्र वर्मा, जिला एनजीओ प्रधान रमेश ठाकुर, तहसील कल्याण अधिकारी कुलदीप दयाल, राजन शर्मा, प्रवीण पुरी, शिव कुमार मैहन, अनिल सिंह मनकोटिया, अलग-अलग आईटीआई के प्रबंधक, अध्यापक एवं खेल प्रशिक्षकों सहित गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

मार्च पास्ट में आईटीआई बंगाणा रहा प्रथम प्रतियोगिता के शुभारंभ मौके पर प्रस्तुत मार्च पास्ट में राजकीय आईटीआई बंगाणा प्रथम, आईटीआई महिला ऊना द्वितीय जबकि आईटीआई छात्र ऊना तृतीय स्थान पर रहे। उपायुक्त ने इन सभी संस्थानों को पुरस्कृत किया। इसके बाद उपायुक्त ने प्राईवेट आईटीआई पेखुबेला तथा मैडी के मध्य खेले गए कबड्डी मैच का भी शुभारंभ किया तथा सभी खिलाडिय़ों के साथ रूबरू हुए। इससे पहले उन्होंने आईटीआई परिसर में नवनिर्मित बैडमिंटन कोर्ट का भी लोकार्पण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here