Home राष्ट्रीय आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल और ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान...

आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल और ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी…

20
0
SHARE

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों के साथ गुरुवार को चार राज्यों की विधानसभाओं के चुनाव (Assembly Elections 2019) के लिए भी मतदान हो रहा है.  आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों, अरुणाचल प्रदेश की 60, सिक्किम की 32 और ओडिशा की 28 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. आंध्र प्रदेश से अलग होकर 2014 में तेलंगाना राज्य की स्थापना होने के बाद आंध्र प्रदेश में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहा है. आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटों पर पहले चरण में गुरुवार को ही मतदान संपन्न हो जाएगा

आपको बता दें कि आज होने वाले मतदान के लिए मंगलवार की शाम को चुनाव प्रचार थम गया था. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है. कुछ सीटों पर शाम चार बजे तक, कुछ पर पांच बजे तक और कुछ सीटों पर छह बजे तक मतदान होगा. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, कहा- उन केंद्रों पर दोबारा मतदान हो जहां ईवीएम में खराबी की वजह से सुबह 9.30 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो पाया था.

ओडिशा के बहरामपुर में मतदान जारी है. मतदाताओं में उत्साह दिख रहा है आंध्र प्रदेश में जन सेना के एमएलए उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने अनंतपुर जिले के गूटी में एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम मशीन तोड़ी. पुलिस ने किया गिरफ्तार. आंध्र प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने तदेपल्ली में अपना वोट डालने के बाद बताया कि करीब 50 स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की शिकायत मिली. उन्होंने बताया कि तकनीकी टीम ने मौके पर पहुंच समस्या का समाधान कर मतदान शुरू करायाआंध्र प्रदेश में कई स्थानों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी के चलते मतदान प्रक्रिया में कुछ देरी भी हुई.

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और उनका परिवार राज्य की राजधानी अमरावती के उडावल्ली गांव स्थित मतदान केन्द्र में वोट डालने पहुंचा. उनके बेटे नारा लोकेश मंगलगिरि विधानसभा क्षेत्र से तेदेपा के उम्मीदवार हैं जो उडावल्ली के अंतर्गत आता है.वाईएसआर कांग्रेस अध्यक्ष वाई एस जगमोहन रेड्डी ने भी कड्प्पा जिले के अपने पैतृक गांव पुलिवेन्दुला में वोट डाला, जहां से वह दोबारा मैदान में हैं.

आंध्र प्रदेश के बंटवारे के बाद राज्य में गुरुवार को पहली बार लोकसभा की 25 एवं विधानसभा की 175 सीटों पर चुनाव सुबह सात बजे शुरू हो गया है.अरुणाचल प्रदेश : इटानगर में मतदान के लिए कतार में लगे लोग आंध्र प्रदेश के आईटी मिनिस्टर नारा लोकेश ने कहा, हमारी राज्य भर में निर्णायक जीत होगी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने डाला वोट, कहा- मुझे पूरा भरोसा है कि लोग बदलाव चाह रहे हैं. आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने अपने परिवार के साथ किया मतदान.लोकसभा चुनाव के साथ आज 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं. आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल और ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here