Home Bhopal Special बीई के तीन छात्र हॉस्टल से निष्कासित, विवाद के बाद प्रॉक्टोरियल बोर्ड...

बीई के तीन छात्र हॉस्टल से निष्कासित, विवाद के बाद प्रॉक्टोरियल बोर्ड का निर्णय…

2
0
SHARE

 राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कैंपस में चल रही गुटबाजी और हॉस्टल में हो रहे विवादों को देखते हुए यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (यूआईटी) ने बीई सेकंड ईयर के तीन छात्रों को हॉस्टल से निष्कासित करने का निर्णय लिया है।

बुधवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक हुई। इसमें ईसी सेकंड ईयर के अश्लेय अलेक्जेंडर, पेट्रोकेमिकल सेकंड ईयर के ऋषभ गिरी और आटोमोबाइल ब्रांच के सेकंड ईयर के छात्र अभिजीत मिश्रा शामिल हैं। इनके अभिभावकों को 7 दिन में बुलाया है। ताकि, उनके संज्ञान में भी यह जानकारी लाई जा सके। दरअसल, हॉस्टल व परिसर में होने वाले विवाद में इन छात्रों की लिप्त होने की पहली भी शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं। इसके बाद सदस्यों की सहमति से यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले हॉस्टल में रहने वाले जूनियर व सीनियर छात्रों से बोर्ड ने पूछताछ की और उनका पक्ष भी जाना।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड के इस निर्णय के आधार पर बुधवार को आदेश भी जारी कर दिया है। इसके अनुसार इन तीनों छात्रों को एक सप्ताह में 100 रुपए के नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प पेपर पर वचन देंगे कि भविष्य में विश्वविद्यालय परिसर में अनुशासनहीनता की किसी भी घटना में लिप्त नहीं पाए जाएंगे। यदि वे किसी घटना में लिप्त पाए जाते हैं तो उनके विरोध कठोर कार्रवाई कर इंस्टीट्यूट से भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इस वचनपत्र पर अभिभावकों को भी बतौर गवाह के रूप में हस्ताक्षर करने होंगे। वहीं, इस आदेश का पालन नहीं किया जाता है तो छात्रों को इंस्टीट्यूट से निष्कासित किया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here