Home स्पोर्ट्स IPL 2019 DC vs KKR: आज आंद्रे रसेल के तूफान को रोकने...

IPL 2019 DC vs KKR: आज आंद्रे रसेल के तूफान को रोकने उतरेगी DC……

8
0
SHARE

कल रात चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए सुपर एनकाउंटर के बाद आज फैंस को एक और महामुकाबला देखने को मिलने वाला है. जी हां, आज मैदान पर आंद्रे रसेल फैंस का मनोरंजन करते नज़र आएंगे. वहीं दूसरी तरफ रिषभ पंत भी फैंस के लिए छक्के-चौकों की झड़ी लगा सकते हैं. अब तक आप समझ ही गए होंगे कि आज किन दो टीमों के बीच महा टक्कर होने वाली है.कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीज़न के मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी.

दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार फिरोजशाह कोटला मैदान पर आमने-सामने हुई थीं तो दिल्ली ने सुपर ओवर में कोलकाता को हराया था.हालांकि, आज होने वाले इस मुकाबले में मेजबान कोलकाता की पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. कोलकाता को अपनी घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलने के साथ साथ घरेलू दर्शकों का भी समर्थन मिलने की संभावना है.

आंकड़ों के लिहाज से भी कोलकाता दिल्ली पर भारी दिखाई दे रहा है. कोलकाता ने इस सीजन में अब तक छह मैचों में चार जीते हैं जबकि दो में ही उसे हार मिली है. टीम आठ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं.दूसरी तरफ दिल्ली ने अपने पिछले मुकाबले में जिस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को चार विकेट से मात दी है, उससे टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है. टीम छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ छह अंक लेकर छठे नंबर पर काबिज है.

वहीं, दूसरी तरफ कोलकाता को अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों सात विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम पिछले मैच में शीर्षक्रम के विफल रहने के बाद मध्यक्रम भी ढेर हो गया था और अब दिल्ली के खिलाफ टीम को इससे बचना होगा.

मैच में एक बार फिर सबकी नजरें रसेल बनाम कगिसो रबाडा पर होंगी. रसेल कोलकाता की ताकत बन गए हैं. उनके दम पर टीम इस आत्मविश्वास में रहती है कि अगर वो हैं तो मैच जीत सकते हैं.वहीं दूसरी तरफ रबादा इस समय लीग में 11 विकेटों के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर कामय हैं.

टीमें :

दिल्ली: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, हर्षल पटेल, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, मनजोत कालरा, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा.

कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here