Home स्पोर्ट्स RR vs CSK: नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से बहस करने की धोनी...

RR vs CSK: नोबॉल विवाद पर अम्‍पायरों से बहस करने की धोनी को मिली यह छोटी सी सजा’…

3
0
SHARE

आमतौर पर बेहद शांत और संयत रहने वाले चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी  इंडियन प्र‍ीमियर लीग के अंतर्गत गुरुवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान आपा खो बैठे. यह घटना उस समय हुई जब बेन स्‍टोक्‍स पारी का आखिरी ओवर फेंक रहे थे और मैच किसी भी टीम के पक्ष में जाता हुआ नजर आ रहा था.आखिरी ओवर में राजस्‍थान के बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की नोबॉल को लेकर हुए विवाद के कारण धोनी को गुस्‍सा आ गया. वे मैदान में पहुंचकर इस मसले पर ग्राउंड अम्‍पायर से बहस में उलझ गए. वैसे, धोनी का यह व्‍यवहार उनके प्रशंसकों को नागवार गुजरा, उन्‍हें ‘कैप्‍टन कूल’ से इस तरह की प्रतिक्रिया की उम्‍मीद नहीं थी

धोनी की इस हरकत के लिए उन पर 50 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कैप्‍टन को आईपीएल के नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी  को IPL के कोड ऑफ कंडक्ट 2.20 के तहत लेवल 2 का दोषी पाया गया है, उन्होंने इसे स्वीकर भी कर लिया है. मामले में एमएस धोनी पर एक मैच का बैन भी लगाया जा सकता था लेकिन उन पर मैच फीस की 50 फीसदी राशि का जुर्माना ही लगाया गया है.

जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम के सामने 152 रन का लक्ष्‍य था. आखिरी ओवर में राजस्‍थान के बेन स्‍टोक्‍स गेंदबाजी कर रहे थे और चेन्‍नई को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी . ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा ने छक्‍का लगाया. दूसरी गेंद नोबॉल रही जिस पर जडेजा ने एक रन लिया. स्‍ट्राइक अब धोनी के पास था जिन्‍होंने फ्री-हिट वाली बॉल (ओवर की दूसरी)पर दो रन लेकर चेन्‍नई का मैच में पलड़ा मजबूत दिया गया. ओवर की तीसरी गेंद पर स्‍टोक्‍स ने धोनी को बेहतरीन यॉर्कर पर बोल्‍ड कर दिया.

अब तीन गेंद पर चेन्‍नई को आठ रन की जरूरत थी. स्‍टोक्‍स ने चौथी गेंद, कमर की ऊंचाई तक की लो-फुलटॉस फेंकी, जिस पर मिचेल सेंटनर ने दो रन लिए. हालांकि बाउंड्री रोप के पास खड़े धोनी उस समय हैरान रह गए जब अम्‍पायर उल्‍हास गंधे ने अपनी बांह नोबॉल के लिए उठाई लेकिन स्‍क्‍वेयर लेग अम्‍पायर ब्रूस आक्‍सेनफोर्ड ने नोबॉल को ‘ओवररूल’ कर दिया. इस मसले पर पहले जडेजा की अम्‍पायर गंधे से बहस हुई, बाद में धोनी भी मैदान पर पहुंचकर इसके शामिल हो गए. वैसे इस बहस के बाद चेन्‍नई टीम मैच जीतने में सफल रही. ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाते हुए सेंटनर ने मैच में चेन्‍नई को रोमांचक जीत दिला दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here