Home मध्य प्रदेश नक्सलियों की चेतावनी के बाद बालाघाट में अतिरिक्त सुरक्षा को लेकर मुख्य...

नक्सलियों की चेतावनी के बाद बालाघाट में अतिरिक्त सुरक्षा को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लिखा पत्र…

6
0
SHARE

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बालाघाट का दौरा करने के बाद बालाघाट में अतिरिक्त सुरक्षा फोर्स तैनात करने के लिए पुलिस मुख्यालय भोपाल को पत्र लिखा है।

वीएल कांताराव के अनुसार, बालाघाट में नक्सलियों द्वारा मतदान का बहिष्कार की जाने के लिए बीते दिनों से गए थे, सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए बालाघाट में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जाना बहुत अधिक जरूरी है, इसी बात को देखते हुए बालाघाट में तैनात किया जाएगा। बता दें कि नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बालाघाट में हेलीकॉप्टर से भी सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखी जा रही थी।

गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बालाघाट में 29 अप्रैल को होने वाले चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। समीक्षा बैठक में बालाघाट पुलिस और प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे थे।

भोपाल लोकसभा सीट के लिए नामांकन की प्रक्रिया 16 अप्रैल से शुरू होगी। कलेक्टर सुदाम खाडे के अनुसार नामांकन जमा करने के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में केवल पांच व्यक्तियों को ही प्रवेश मिलेगा। कलेक्टर ने चुनाव ड्यूटी में लगने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को शुक्रवार 12 अप्रैल तक निर्वाचन कर्तव्य प्रमाण पत्र जमा करने को कहा है। इसके लिए शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, तुलसी नगर को नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।एक अन्य आदेश में कलेक्टर ने कहा है कि रैलियों और सभाओं की अनुमति के लिए सुविधा एप से ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की एंट्री भी सुविधा एप पर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here