Home राष्ट्रीय योगी ने EC को सौंपा जवाब कहा अब नहीं दूंगा अली बजरंगबली’ऐसे...

योगी ने EC को सौंपा जवाब कहा अब नहीं दूंगा अली बजरंगबली’ऐसे बयान…

9
0
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘अली बजरंगबली’ वाले अपने बयान पर चुनाव आयोग को जवाब सौंपा है. सीएम योगी ने चुनाव आयोग से कहा है कि वह भविष्य में अब कोई ऐसा बयान नहीं देंगे. सीएम योगी के इस बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था.

चुनाव आयोग ने सीएम योगी को प्रथम दृष्टया धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर यह नोटिस भेजा था.  ने कहा कि आदित्यनाथ ने लखनऊ में मुख्य चुनाव अधिकारी को अपना जवाब सौंपा है. वहीं, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती को भी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था. सूत्रो के मुताबिक, मायावती ने भी अपना जवाब नई दिल्ली में चुनाव आयोग को भेज दिया है.

मायावती को देवबंद में उनके भाषण में मुसलमानों से किसी विशेष पार्टी को वोट न देने की अपील करने के लिये नोटिस जारी किया गया था. प्रथम दृष्टया यह पाया गया कि बसपा प्रमुख ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था.

वहीं, आदित्यनाथ को मेरठ में एक रैली को संबोधित करते हुए उनकी “अली” और “बजरंग बली” वाली टिप्पणी के लिए नोटिस दिया गया था. बीजेपी नेता आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनावों की तुलना इस्लाम में श्रद्धेय ‘अली’ और हिंदू देवता बजरंग बली के बीच मुकाबले से की थी. आदित्यनाथ ने कहा था, “अगर कांग्रेस, सपा, बसपा को ‘अली’ पर विश्वास है तो हमें ‘बजरंग बली’ पर विश्वास है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here