Home Una Special प्रदेश में अभी भी छूआछूत का बोलबाला : पृथ्वी…

प्रदेश में अभी भी छूआछूत का बोलबाला : पृथ्वी…

9
0
SHARE

ऊना। एमसी पार्क के पास हिमाचल प्रदेश श्री गुरु रविदास महासभा जिला ऊना इकाई ने डॉ. भीमराव आंबेडकर का जन्मदिन धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य अध्यक्ष पीसी भाटिया ने की। कार्यक्रम में प्रदेश के पूर्व डीजीपी पृथ्वी पाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उनके साथ सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता केकेएल गौतम, केके सुमन अधिवक्ता ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।

पृथ्वी राज ने कहा कि बड़ी शर्म की बात है कि आजादी के 70 साल बाद भी हिमाचल में छुआछूत का बोल बाला है। आए दिन हिमाचल में कोई न कोई जातिगत भेदभाव की खबरें आती रहती हैं। प्रदेश की कोई भी सरकार इसको रोकने में रुचि नहीं ले रही है। एडवोकेट केकेएल गौतम ने कहा कि डॉ. भीमराव आंबेडकर ने संविधान लिखने के बाद एक बात कही थी कि संविधान जितना भी अच्छा हो, अगर उसे चलाने वाले लोग अच्छे नहीं होंगे तो संविधान अच्छा नहीं होगा। संविधान जितना भी बुरा हो और उसे चलाने वाले लोग अच्छे होंगे तो वह अच्छा ही साबित होगा।

प्रदेशाध्यक्ष पीसी भाटिया ने भी आंबेडकर के जीवन संदेश के बारे में जानकारी दी। महासभा अध्यक्ष अधिवक्ता नरेश कुमार ने कहा कि महासभा ने लगातार प्रदेश की दोनों सरकारों से पांच मांगें उठाई थीं लेकिन आज तक एक भी मांग पूरी नहीं की। कार्यक्रम में सरदार रुड़का राम, कमेटी के अध्यक्ष बलवीर सिंह, राज्य मुख्य सलाहकार प्रीतम चंद संधु, हरी चंद संधु अतिरिक्त महासचिव, उपप्रधान नवीन महे, जिला महासचिव बलदेव चंद, कोषाध्यक्ष शिव राम भाटिया, बीडीसी संजय भाटिया आदि मौजूद रहे।

इन मेधावियों को दिया सम्मान
समारोह में महासभा ने 10वीं और 12वीं से शिक्षा क्षेत्र में अव्वल रहे मेधावियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इनमें पल्लवी देवी, रोहित कुमार, निशा, महेश कुमार, अमनदीप, अमन कुमार, किरण, मीनाक्षी, अनीता कुमारी, मनदीप, अनीता, राज कुमार, अमनदीप, राज कुमार, नेहा, अलकिपा व रितिका शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here