Home राष्ट्रीय कांग्रेस ने राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से आचार्च प्रमोद कृष्णम को...

कांग्रेस ने राजनाथ सिंह के खिलाफ लखनऊ से आचार्च प्रमोद कृष्णम को दिया टिकट..

8
0
SHARE

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने इस सूची में उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. कांग्रेस की तरफ से जारी लिस्ट के अनुसारलखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम को टिकट दिया गया है. इसके अलावा विनय कुमार पांडे को कैसरगंज से विनय कुमार पांडे को और मध्यप्रदेश की इंदौर सीट से पंकज सांघवी को टिकट दिया गया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक कुल 407 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

बता दें कि सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की तरफ से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं. पूनम सिन्हा ने आज ही सपा का दामन थामा है. लखनऊ से खुद के खिलाफ पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने की खबरों पर जब राजनाथ सिंह के सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘हां किसी को तो चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है. हम पूरी गरिमा के साथ चुनाव लड़ेंगे, तहज़ीब जो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है, उसको भी हम कायम रखेंगे. उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रत्याशी हूं. मुझे कुछ ज्यादा बोलने की कोई जरूरत नहीं  हैं. आप सही सभी से परिचित हूं और आगे भी आप सब की शुभकामनाएं रहेंगी. एक बार फिर मैं आप सब का प्रतिनिधित्व करूंगा. बता दें कि राजनाथ सिंह ने आज ही लखनऊ सीट से अपना पर्चा भरा है.

बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से लखनऊ सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारने की अपील की थी. सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा था कि पूनम सिन्हा जी (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) एसपी-बीएसपी-RLD गठबंधन से लखनऊ की प्रत्याशी होंगी. वे अपना नामांकन 18 अप्रैल को दाखिल करेंगी. हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि वे इस सीट से अपना प्रत्याशी न उतारें, ताकी हम इस सीट पर बीजेपी को मात दे सकें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here