Home हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव लड़ रहे मंत्री ने बुला ली अफसरों की बैठक…

लोकसभा चुनाव लड़ रहे मंत्री ने बुला ली अफसरों की बैठक…

14
0
SHARE

लोकसभा चुनाव लड़ रहे खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री और कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी किशन कपूर ने अपने जिले में अफसरों की बैठक बुला ली। चुनाव आयोग को इसकी शिकायत फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से प्राप्त हुई है।

इसी तरह सिरमौर जिले के पांवटा के भाजपा विधायक सुखराम चौधरी की भी लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाने की शिकायत हुई है। इन शिकायतों पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए दोनों भाजपा नेताओं से जवाब-तलब किया है। शिकायतों में कहा गया है कि भारतीय निर्वाचन आयोग की शर्तों के मुताबिक आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते ऐसा नहीं किया जा सकता है। ट्विटर पर हुई शिकायत में कपूर के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की गई हैं। सूत्र बताते हैं कि किशन कपूर से इस पर स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है।

भाजपा विधायक सुखराम चौधरी के खिलाफ आई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अपने नाम से पीडब्ल्यूडी का विश्राम गृह बुक करवाया और इसमें पार्टी के पदाधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया गया। यह शिकायत फेसबुक के माध्यम से की गई है। चुनाव आयोग ने इस मामले में विधायक से जवाब भी मांगा है। सूत्र बताते हैं कि आयोग सबूत की तलाश में है कि यदि शिकायत सही पाई जाती है तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जुब्बल-कोटखाई के सावड़ा में नमो चैनल पर मोदी सरकार की उपलब्धियां दिखाई जाने पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। सावड़ा के सुमित शर्मा ने शिकायत की है कि टाटा स्काई के चैनलों 145, 324 और 512 में नमो चैनल दिखाया जा रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों का गुणगान किया जा रहा है। चुनाव आयोग ने डीसी शिमला को छानबीन के लिए शिकायत पत्र भेज दिया है। बताया जा रहा है कि तहसीलदार ने मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार की है। टाटा स्काई को भी नोटिस जारी कर दिया है। आगामी कार्रवाई करने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here