Home Una Special कटाई के समय बारिश से गेहूं की फसल खराब…

कटाई के समय बारिश से गेहूं की फसल खराब…

4
0
SHARE

बारिश ने ऊना के हजारों किसानों को आफत में डाल दिया है। इन दिनों जहां हजारों कृषक छह माह की मेहनत गेहूं को काटने की तैयारी में है। वहीं बारिश उनके पूरे काम में खलल डालती हुई उनकी मेहनत को मिट्टी में तबदील कर रही है। इससे किसानाें कारोबारियों में तनाव है।

मंगलवार देर रात जिले में जमकर बारिश हुई। इससे गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ है। बुधवार को एकाएक छाए बादलों और उसके बाद बारिश ने किसानों को परेशानी में डाल दिया। बारिश का क्रम थोड़ी-थोड़ी देर बाद जारी रहा। इस बार रबी के सीजन में समय-समय पर हुई बारिशों के चलते बंपर पैदावार की उम्मीद थी। इतना ही नहीं इस साल पिछले सालों के मुकाबले पीला रतुआ रोग को भी नियंत्रण में रखने में कृषि विभाग और कारोबारियों को काफी कामयाबी मिली थी।

मेहनत का फल मिलने के समय हुई बारिश ने पूरा खेल खराब कर दिया है। कृषि कारोबारी उजागर सिंह, जसवंत, जगदेव चंद, राजेंद्र ठाकुर, सुरेंद्र राणा, शशिपाल, राम सिंह, सुभाष चंद का कहना है कि किसानों को इस बार गेहूं की फसल से अच्छी पैदावार होने की संभावना है। लेकिन बारिश ने सारा काम खराब कर दिया है। बारिश के चलते कृषि कारोबारियों में मायूसी साफ देखी जा रही है।

बारिश से ऊना कूल
ऊना। जिले में बुधवार सुबह से रुक-रुक हुई बारिश से पूरा ऊना कूल-कूल हो गया है। दिनभर ठंडी हवा भी चलती रही। पारा भी काफी गिर गया। मंगलवार रात को भी ऊना में बारिश हुई। इसके चलते लोगों ने घरों में चल रहे पंखे आदि बंद कर दिए। बारिश से क्षेत्र में ठंड बढ़ गई और गर्मी से लोग राहत महसूस कर रहे हैं। आसमान में दिनभर बादल छाए रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here