Home Bhopal Special दिग्विजय ने व्यापारियों से कहा-12 के बाद मैं आपका वकील…

दिग्विजय ने व्यापारियों से कहा-12 के बाद मैं आपका वकील…

4
0
SHARE

पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने राजधानी के फल-सब्जी व फुटकर व्यवसायियों से मुलाकात की। सिंह बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान भदभदा में फल-सब्जी थोक व फुटकर व्यापारी संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान व्यापारियों ने अपनी मांगों व परेशानियाें से उन्हें अवगत कराया। गुरुवार को उनके बैरसिया विधानसभा क्षेत्र में कई कार्यक्रम हैं

दिग्विजय ने पूर्ववर्ती भाजपा-शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मंडी का तीन बार स्थान परिवर्तित किया गया, जिससे व्यापारियों का व्यवसाय प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि उनकी सरकारों ने करोंद मंडी के लिए जमीन आवंटित की थी। सिंह ने व्यापारियों से कहा- मैं आपका वकील बनूंगा और वकालत की फीस भी नहीं लूंगा। मैं आपके बीच नुमाइंदे के तौर पर आया हूं। 12 तारीख तक आपकी जिम्मेदारी है, इसके बाद मेरी जवाबदारी होगी। आप लोगों को मंजूर है। उन्होंने किसानों के लिए योजनाएं बनाने और हर मंडी में कोल्ड स्टोरेज के साथ सामुदायिक भवन का निर्माण की बात कही। दिग्विजय ने बोहरा समाज के सैफिया कॉलेज प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। सिंह ने समाज की प्रशंसा करते हुए कहा कि बोहरा समाज ने देश की आर्थिक तरक्की में बहुमूल्य योगदान दिया है।

सिंह ने होटल एसोसिएशन के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि होटल व्यवसायियों को परेशानियां इसलिए आ रही हैं, क्योंकि 1995 से भोपाल का मास्टर प्लान नहीं बना है। उनकी मांगों को लेकर सिंह ने कहा की कमलनाथ सरकार नियमों को सरलीकरण कर व्यवहारिक बनाएगी। फुटकर व्यापारी संघ के कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने की शिरकत।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि भाजपा नेता जनादेश का अपमान कर भ्रम पैदा कर रहे हैं। मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि भाजपा नेता कांग्रेस सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर चुनावी समय में अस्थिरता फैला रहे हैं। शिकायत में विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बयान का जिक्र किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा कि आपका एक वोट, दो काम करेगा। एक दिल्ली में सरकार बनेगी और दूसरा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here