Home राष्ट्रीय AAP का घोषणापत्र जारी केजरीवाल बोले- जो दिल्ली को पूर्ण राज्य का...

AAP का घोषणापत्र जारी केजरीवाल बोले- जो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी उसका समर्थन करेंगे..

12
0
SHARE

दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2019 का चुनाव ट्रनिंग प्वाइंट है. उन्होंने कहा कि आज देश की संस्कृति पर प्रहार हो रहा है. यह चुनाव किसी एक पार्टी का चुनाव नहीं है. 2019 का चुनाव भारत को बचाने के लिए है.

केजरीवाल ने कहा, ”ऐसा लगता है कि इस चुनाव में किसी को बहुमत नहीं मिलेगा. इस बार मोदी शाह की जोड़ी को हटाना है. इस बार भारत के जनतंत्र को बचाना है. हम मोदी शाह के अलावा किसी को भी समर्थन देंगे.”दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि ये चुनाव संविधान को बचाने वाला है. उन्होंने कहा, ” हमारा लक्ष्य नरेंद्र मोदी को चुनाव हराना है. हमारी एकता को चुनौती दी जा रही है. देश को तभी बचाया जा सकता है, यदि हम धर्म एवं जाति के आधार पर विभाजित नहीं हों.”

केजरीवाल ने कहा कि जो भी सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी हम उसी को समर्थन करेंगे. अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि आज बीजेपी अल्पसंख्यकों को घुसपैठिया मानती है, हमारा लक्ष्य हर किसी को सुरक्षित महसूस करवाना है. पूर्ण राज्य का दर्जा मिलते ही दिल्ली पुलिस में खाली पड़ी जगहों को भरेंगे.केजरीवाल ने कहा, ” दिल्ली की नौकरियों पर बाहर वालों का कब्जा है. 85 प्रतिशत सीटें दिल्ली के छात्रों के लिए रिजर्व होगा.” बता दें कि दिल्ली की सभी सात सीटों पर छठे चरण में 12 मई को वोटिंग होगी. साल 2014 में ये सभी सात सीटें बीजेपी के खाते में गई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here