Home क्लिक डिफरेंट इस अस्पताल में मरीज को लाया जाता है कार में, कुछ ऐसी...

इस अस्पताल में मरीज को लाया जाता है कार में, कुछ ऐसी है व्यवस्था…

30
0
SHARE

जब कोई बीमार पड़ता हैं तो अस्पताल में इलाज के लिए जाता है. अधिक बीमार होने पर उसे स्ट्रेचर पर ले जाया जाता है क्योंकि वो बहुत कमज़ोर हो चुका होता है और उससे चलते नहीं बनता है. लेकिन आमतौर पर लोग अस्पताल जाने से लोग बचते नजर आते हैं. लेकिन कुछ बीमारिया ऐसी होती हैं जिसके चलते अस्पताल जाना मजबूरी होती है. जब अस्पताल में बात सर्जरी की आए तो इसमें बड़े हो या बच्चे इस प्रक्रिया से गुजरना सभी के लिए तनावपूर्ण होता है. लेकिन आज हम आपको कुछ अलग ही कहानी है.

बीमारी के दौरान इस दौरान सभी के मन में एक अजीब सा डर पैदा हो जाता है. लेकिन अगर बता बच्चों की सर्जरी की आए तो यह पल उनके लिए बहुत तनाव और डर से भरा होता है. इसी के चलते अमेरिका के सैन डियागो में मौजूद रेडी चिल्ड्रेन अस्पताल ने सर्जरी से पहले बच्चों का तनाव और डर को कम करने के लिए अनोखा रास्ता अपनाया है. यानि बच्चों के लिए कुछ स्पेशल इंतेज़ाम कर रखे हैं जिससे बच्चों को कुछ और असर नहीं हो.

बता दें, अस्पताल में जिन बच्चों की सर्जरी होने वाली होती है. उन्हें व्हीलचेयर पर नहीं बल्कि रिमोट से चलने वाली खिलौना कार में बैठाकर घूमाया जाता है. इससे वो परेशान भी नहीं होते  और आराम से इलाज भी करवा लेते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here