Home Una Special नारा लेखन प्रतियोगिता में ध्रुव पहले स्थान पर..

नारा लेखन प्रतियोगिता में ध्रुव पहले स्थान पर..

10
0
SHARE

ऊना। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के तहत जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को जेआर मॉडल हाई स्कूल मैहतपुर में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों को चुनावी प्रक्रिया की जानकारी दी गई। विद्यार्थियों के लिए नारा लेखन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

नारा लेखन प्रतियोगिता में ध्रुव ने पहला, रोहित ने दूसरा तथा कनिका ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस मौके पर स्कूली विद्यार्थियों ने मतदान प्रेरणा को लेकर खूबसूरत रंगोली भी बनाई। शिविर में स्वीप टीम के सदस्यों ने विद्यार्थियों को ईवीएम, वीवीपैट तथा चुनाव संबंधी तमाम जानकारी दी। विद्यार्थियों से कहा कि वे परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करें। उन्हें बताया कि लोकतंत्र में एक-एक मत अति महत्वपूर्ण है। अपने वोट से हम मन पसंद की सरकार चुन सकते हैं। इससे लोकतंत्र को भी मजबूती मिलती है। उन्होंने बताया कि वोट केवल अधिकार ही नहीं बल्कि देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य भी है।

इस मौके पर प्रधानाचार्य सोनिका शर्मा, प्रबंधक प्रवीण शर्मा, पूजा बाली, नीतू कक्कड़, मनजीत कौर, पूजा ठाकुर, पूजा रानी, सुलेखा, सुमन बाला, हिमानी शर्मा, रीता रानी, सिमरन, सीमा, सतविंद्र कौर, सुरेंद्र कौर के अतिरिक्त स्वीप टीम के सदस्य प्रवक्ता संजीव ठाकुर, प्रवक्ता सुरिंद्र कुमार, प्रवक्ता अशोक कुमार व प्रवक्ता केहर सिंह सहित स्टाफ के लोग भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here