Home राष्ट्रीय मोदी का राहुल पर तंज कुछ बुद्धिमान लोग आलू से सोना बनाते...

मोदी का राहुल पर तंज कुछ बुद्धिमान लोग आलू से सोना बनाते हैं, हम ये वादा नहीं करते…

9
0
SHARE

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तरप्रदेश के कन्नौज में रैली की। उन्होंने कहा कि मेरा प्रचार वे परिवार कर रहे हैं जिनका बेटा मातृभूमि की सुरक्षा में तैनात है। राहुल गांधी पर तंज कसा कि आलू से सोना बनाने का वादा हम नहीं कर सकते। मोदी हरदोई और सीतापुर में भी सभाएं करेंगे।प्रधानमंत्री ने कहा, “हम ऐसे वादे नहीं करते जिसके कारण जनता बेचारी बेचैन हो जाए। ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग भी देश में हैं जो आलू से सोना बनाते हैं। माफ कीजिए, वो काम हम नहीं कर सकते। मैं आलू से सोना नहीं बना सकता, न मेरी पार्टी बना सकती है। हम यह वादा नहीं दे सकते और न ही आलू से सोना बना सकते हैं। हम कोल्ड स्टोरेज बना सकते हैं, ताकि आलू सुरक्षित हो जाएं और उससे आप चिप्स बना सकें। हम आपको सही मूल्य दिला सकें और आपकी चीजें बाहर भी जा सकें।

प्रधानमंत्री ने कहा, “जब आप कमल का बटन दबाएंगे तो हर वोट मोदी के खाते में जाएगा। यह लोग जब चुनाव हारने की कगार पर आते हैं तो गाली देने में नीचे उतर आते हैं। आपने पिछले कई चुनाव देखे होंगे, शुरुआती चरण खत्म होने के बाद वो कहने लगते हैं, मोदी तो नीच जाति का है। मैं कभी जाति के नाम पर राजनीति के पक्ष में नहीं हूं। जब तक मेरे विरोधियों ने मुझे गाली नहीं दी, तब तक मुझे पता ही नहीं चला कि मेरी जाति कौन सी है। लेकिन अब मैं बहनजी, अखिलेश और महामिलावटियों का आभारी हूं कि वे मेरे पिछड़े होने पर चर्चा कर रहे हैं।”

“मेरे लिए पिछड़ा होना मां भारती की सेवा करने का सौभाग्य है। मेरी जाति तो इतनी छोटी है कि गांव में एकाध घर में भी नहीं होती। मैं पिछड़े से नहीं अति पिछड़े वर्ग से हूं। मेरा पूरा देश जब पिछड़ा है तो मुझे पूरे देश को अगड़ा बनाना है। जब आप मेरी जाति को लेकर प्रमाण पत्र बांट रहे हो। तो मैं बता देता हूं मेरी जाति अति पिछड़ी है। नमक कितना ही कम क्यों न हो लेकिन खाने का स्वाद बढ़ा देता है। यह मोदी पिछड़ी जाति का है जो नमक का काम कर रहा है।”

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से दूसरी बार नामांकन दाखिल किया था। इसके लिए एनडीए के प्रमुख नेता वाराणसी पहुंचे थे। इससे पहले मोदी ने गुरुवार को काशी में रोड किया था। उत्तरप्रदेश में चौथे चरण के तहत 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिसरिख, उन्नाव, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर सीट शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कन्नौज से सांसद हैं। सपा ने इस बार भी डिंपल को मैदान में उतारा है। इस बार वह सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन की प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने उनके सामने सुब्रत पाठक टिकट दिया था। तब उन्हें करीबी मुकाबले में हार मिली थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here