Home Una Special सड़क का काम बंद करने पर भड़के ग्रामीण…

सड़क का काम बंद करने पर भड़के ग्रामीण…

4
0
SHARE

ऊना। लोक निर्माण विभाग मंडल बंगाणा के तहत सोलहसिंगी धार पर पिपलू से रछोह सड़क का कार्य प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बीच रास्ते में बंद हो गया है। काम बंद होने से ग्रामीणों में लोनिवि के प्रति रोष पनप रहा है। इससे ग्रामीणों में विभाग के प्रति गहरा रोष है।

गांव पिपलू, बैरड़, चामुक्खा के ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों पंचायत प्रधान धर्मचंद, उपप्रधान ध्यानचंद, पूर्व प्रधान निशा देवी, विपिन ठाकुर, रिशु, सुरजीत सिंह, नरेश कुमार, विजय कुमार, कुलदीप, सुदेश सिंह, रिंकू, बलवीर चंद, राजीव, शानू, अंजू, बंटी, रज्जाक मोहम्मद, बाबू खान, विकी, संजीव, सुक्खू, दीपक, पंकज, स्वरूप चंद, ऋषभ का कहना है कि कुछ दिन पहले निर्माण कार्य ठेकेदार द्वारा चलाया गया था, लेकिन 20 से 25 बीत जाने के बाद भी सड़क का कार्य शुरू नहीं हो पाया।

सड़क पर पड़े गड्ढे आने-जाने वाले वाहनों और राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन रहे हैं। गौरतलब है कि इस सड़क के निर्माण से सैकड़ों लोग लाभान्वित होंगे। जगह-जगह से रोड की तारकोल उखड़ने से गुजरना भी मुश्किल हो गया है। कुछ दिन किए कार्य में पिपलू से चामुक्खा तक पुराना बना हुआ रोड उखाड़ दिया गया है। इस कार्य को तेजी से कराने के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा किए वायदे को दरकिनार करते हुए इस कार्य को बंद कर दिया है। पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों ने सड़क की समस्या के बारे में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर को भी अवगत करवाया है। गाड़ी में यहां सफर करना मुसीबत भरा है।

गौरतलब है कि 16 अगस्त, 2018 को शुरू किए मार्ग के मरम्मत कार्य को पूरा करने की तिथि 15 फरवरी 2019 तय की गई थी। जिस प्रकार से सड़क का कार्य को बंद किया है उस हिसाब से आगामी दिनों में इसे पूरा होता दिखाई नहीं दे रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर कार्य को जल्द शुरू नहीं किया गया तो सोमवार से ठेकेदार और विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही पिपलू में सड़क भी जाम की जाएगी।
इस बारे में लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन रामस्वरूप कालिया का कहना है कि मामला उनके ध्यान में है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। एक्सईएन ने कहा जल्द ही सड़क का काम शुरू कर लोगों को समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here