Home स्पोर्ट्स बड़े उटलफेर का शिकार हुई साइना नेहवाल, करना पड़ा हार का सामना…

बड़े उटलफेर का शिकार हुई साइना नेहवाल, करना पड़ा हार का सामना…

26
0
SHARE

भारतीय शटलर साइना नेहवाल बुधवार को बड़े उटलफेर का शिकार हो गईं। न्यूजीलैंड ओपन में वुमन्स सिंगल्स के पहले ही राउंड में उन्हें 203 रैंक नीचे की शटलर से हार का सामना करना पड़ा। चीन की वांग झीयेई ने साइना को 21-16, 23-21, 21-4 से हराया। दूसरी ओर, मेन्स सिंगल्स में भारतीय शटलर एचएस प्रणव और बी साई प्रणीत अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार साइना और वांग झीयेई पहली बार एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट पर उतरी थीं। साइना की मौजूदा वर्ल्ड रैंकिंग नौ है। वांग दुनिया की 212वें नंबर की महिला शटलर हैं। उन्होंने पिछले साल यूथ ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था। साइना की हार के साथ ही वुमन्स सिंगल्स में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। इस टूर्नामेंट में साइना के अलावा भारत की अनुरा प्रभुदेसाई भी उतरी थीं, लेकिन वे भी हार चुकी हैं।

इसी के साथ मेन्स सिंगल्स में प्रणव ने पहले दौर में वर्ल्ड नंबर 50 सिंगापुर के लोह कीन येई को 21-15, 21-14 से हराया। अब प्री-क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत दूसरी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के टॉमी सुगिर्तो से होगी। प्रणीत भी पहले दौर की चुनौती पार करने में सफल रहे। वे हमवतन शुभंकर डे को 21-17, 19-21, 21-15 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे। अब उनका सामना दो बार के ओलिंपिक और 5 बार के वर्ल्ड चैम्पियन लिन डैन से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here