Home हेल्थ बढ़िया चेस्ट पाने के लिए इस तरह करें वर्कआउट…

बढ़िया चेस्ट पाने के लिए इस तरह करें वर्कआउट…

33
0
SHARE

यदि आप भी एक आकर्षक चेस्ट पाना चाहते हैं तो और जिम में काफी समय बिताने पर भी मनचाहे नतीजे नहीं मिल पा रहे हैं तो समझ जाइए कि या आपकी टेक्नीक में कुछ गलती है। ऐसे में आपको कुछ खास एक्सर्साइज पर खास ध्यान देने की जरूरत है और उन्हें सही टेक्नीक से करना जरूरी है.

जानकारी के अनुसार यह वर्कआउट आपके उपर चेस्ट पर असर करता है। उपर चेस्ट की मांसपेशियां इस वर्कआउट से मजबूत बनती हैं और बेहतरीन चेस्ट पाने के लिए यह एक बढ़िया वर्कआउट है। इसे करते समय आपके हाथ आपके कंधो के लेवल में ऊपर-नीचे जाते हैं, जिससे उपर चेस्ट शेप में आती है। वहीं टेक्नीक की बात करें तो रोड नीचे लाते समय ठोडी के पास, और ऊपर उठाते समय भी ठोडी के पास होनी चाहिए।

आपको बता दें बढ़िया चेस्ट पाने के लिए यह भी एक जबरदस्त वर्कआउट है और ये चेस्ट के टॉप वर्कआउट में खास जगह पाता है। इस करते समय आपके हाथ कंधो के लेवस से काफी नीचे जाते हैं जो चेस्ट की मांसपेशियों पर काफी दबाव डालते हैं। इसमें आप दोनों हाथों से डम्बेल लेकर अपने सिर से पीछे की तरफ ले जाते हैं जिससे आपकी चेस्ट का काफी हिस्सा प्रभावित होता है। वहीं इससे विंग्स बनाने में भी मदद मिलती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here