Home फिल्म जगत पहली बार ऋषि कपूर ने कबूली कैंसर की बात, बताया कैसा रहा...

पहली बार ऋषि कपूर ने कबूली कैंसर की बात, बताया कैसा रहा ट्रीटमेंट…

13
0
SHARE

एक्टर ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर से न्यूयॉर्क में मेडिकल ट्रीटमेंट ले रहे हैं. एक्टर की बीमारी पर पिछले दिनों फिल्ममेकर राहुल रवैल ने खुलासा किया था कि ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे, लेकिन अब वे कैंसर फ्री हैं. गंभीर बीमारी से जंग लड़ने के बाद ऋषि कपूर ने पहली बार कबूल किया है कि उन्हें कैंसर था. एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कैंसर से अपनी जंग का अनुभव शेयर किया है.

ऋषि कपूर ने कहा- ”यूएस में मेरे 8 महीने का ट्रीटमेंट 1 मई को शुरू हुआ था. लेकिन मुझ पर भगवान की कृपा थी. अब मैं कैंसर फ्री हूं.” ऋषि चाहे कैंसर फ्री हो गए हैं लेकिन अभी भी उनका मेडिकल ट्रीटमेंट चल रहा है. उन्हें रिकवर होने में वक्त लगेगा. रणधीर कपूर ने भाई ऋषि कपूर के अगले कुछ महीने में देश लौटने की जानकारी दी है.

भारत लौटने के लिए ऋषि कपूर भी काफी एक्साइटेड हैं. उन्होंने कहा- ”मुझे बोन मैरो ट्रांसप्लांट करना है जिसमें कम से कम 2 महीने लगेंगे. बीमारी से छूटना बड़ी बात है और यह सब मेरे परिवार और मेरे फैंस की प्रार्थनाओं और दुआओं के कारण हुआ है. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं.

ऋषि सबसे ज्यादा शुक्रगुजार अपनी पत्नी के हैं जिन्होंने मुश्किल दौर में उनका साथ दिया. एक्टर ने कहा- “नीतू मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं. वरना खाने पीने के मामले में मुझ जैसे इंसान को हैंडल करना मुश्किल है. मेरे बच्चे रणबीर-रिद्धिमा ने मेरी परेशानियों को अपने कंधों पर उठाया. मुझ जैसे शख्स में धैर्य की बेहद कमी है. भगवान का मुझे धैर्य सिखाने का ये तरीका था. बीमारी से ठीक होना एक धीमी प्रक्रिया है. जिंदगी का गिफ्ट मिलना शानदार होता है.”बता दें, ऋषि कपूर की पिछली रिलीज मुल्क थी. इसमें वे तापसी पन्नू संग नजर आए थे. फैंस को एक्टर के जल्द पर्दे पर वापसी  करने का इंतजार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here