Home स्पोर्ट्स पंजाब को हराकर प्लेऑफ की दौड़ में मजबूत हुई कोलकाता…

पंजाब को हराकर प्लेऑफ की दौड़ में मजबूत हुई कोलकाता…

37
0
SHARE

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (65* रन, 49 गेंद, 5 चौके और 2 छक्के) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत कोलकाता ने शुक्रवार को इंडियन टी-20 लीग के 51वें मुकाबले में पंजाब को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ कोलकाता ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 3 विकेट खोकर 12 गेंदें शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलकाता की तरफ से गिल के अलावा क्रिस लिन ने 46 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई और कप्तान अश्विन ने 1-1 विकेट झटके। इस जीत के साथ ही कोलकाता की टीम अंकतालिका में 12 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, पंजाब की यह लगातार तीसरी हार है। पंजाब की टीम 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है। शानदार पारी खेलने के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इसी के साथ लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन 5.6 ओवर में एंड्रयू टाई ने कोलकाता को सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन के रूप में पहला झटका दिया। टाई ने खुद की गेंद पर कैच लेते हुए उन्हें डगआउट भेजा। लिन ने 22 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 46 रन बनाए। पहले विकेट के लिए गिल और लिन के बीच 62 रन की साझेदारी हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here