Home Bhopal Special मध्यप्रदेश में हर तरफ शांतिपूर्ण मतदान : कांताराव…

मध्यप्रदेश में हर तरफ शांतिपूर्ण मतदान : कांताराव…

3
0
SHARE

राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि प्रदेश में मतदान के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सभी सात संसदीय क्षेत्रों में लोगों ने कतारों में खड़े होकर शांतिपूर्वक मतदान किया।

कांताराव ने बताया कि शाम तीन बजे तक बैतूल में सर्वाधिक और रीवा में सबसे कम मतदान दर्ज हुआ है। मतदान के दौरान 55 बैलेट यूनिट, 36 कंट्रोल यूनिट और 130 वीवीपैट बदले गए। पिछले चुनाव की तुलना में कम मशीनों को बदला गया है। सुबह से कहीं से किसी प्रकार की हिंसक घटना की सूचना नहीं है। कई स्थानों पर भीड़ लगने की सूचनाएं थीं, जिसके बाद पुलिस और राजस्व अमले ने वहां पहुंचकर स्थितियां संभाल लीं।

कांताराव के मुताबिक छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह और होशंगाबाद के कई स्थानों से मतदान के बहिष्कार की मिलीं थीं, जिसके बाद अधिकारियों को वहां भेज कर मतदान शुरु कराया गया। पन्ना के पवई में एक जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की ओर से ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार की घटना पर उन्होंने कहा कि मामले में परीक्षण कराया जाएगा। भारत विचार मंच द्वारा आज राजधानी भोपाल में एक वृत्तचित्र ‘भगवा – आतंक’ भ्रमजाल के प्रदर्शन के बारे में कांग्रेस की ओर से शिकायत के मामले में उन्होंने कहा कि शिकायत का परीक्षण होगा। बैतूल संसदीय क्षेत्र के हरसूद में भाजपा विधायक विजय शाह और एक कांग्रेस नेता के बीच विवाद के मामले में उन्होंने कहा कि एक पोलिंग बूथ पर मामूली विवाद हुआ है। उसमें दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here