Home हिमाचल प्रदेश शॉर्टसर्किट होने से लगी आग, एक लाख की क्षति…

शॉर्टसर्किट होने से लगी आग, एक लाख की क्षति…

27
0
SHARE

मैड पंचायत के गांव मैड में रविवार शाम रतनी देवी पत्नी स्व. बालक राम के घर में आग लग गई। ऊपर की पक्की मंजिल के एक कमरे में जहां परिवार ने अनाज व घर का अन्य सामान रखा था उसमें भयंकर आग लग गई। गनीमत रही कि अग्निकांड में परिवार बाल-बाल बच गया। समय रहते गांववासियों ने आग पर काबू नहीं पाया होता तो आग अन्य कमरों में भी फैल जाती और भयानक हादसा हो सकता था। आग का कारण बिजली का

शॉर्टसर्किट बताया जा रहा है। शाम 6 बजे के करीब जब बच्चे ऊपरी मंजिल पर गए तो उन्होंने कमरे से धुआं उठता हुआ देख तुरंत इसकी सूचना परिवार के अन्य सदस्यों को दी। परिवार के शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग भी आग को बुझाने दौड़े। लोगों की कड़ी मशक्कत के बाद आग आग पर काबू पाया गया। इस अग्निकांड में एक लाख के करीब का नुकसान हुआ है। अग्निकांड की घटना पर हिमाचल पथ परिवहन निगम के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री ने संवेदना व्यक्त की है।

गर्मियों के दिनों में आग लगने की घटनाएं बहुत बढ़ जाती हैं यदि लोग आजकल थोड़ा सावधानी बरते हैं तो इस तरह के हादसों से बचा जा सकता है वहीं गलोड़ क्षेत्र में अग्निशमन की लोगों की मांग पर भी किसी भी पार्टी की सरकार ने कोई कदम आज दिन तक नहीं उठाया लोगों की मांग है कि गलोड़ में एक अग्निशमन केंद्र भी खोला जाए, ताकि इस तरह की घटनाएं होने पर तुरंत उन्हें रोका जा सके।

इस मामले पर गलोड़ तहसील के नायब तहसीलदार कृष्ण यादव ने बताया कि उन्होंने राजस्व विभाग के संबंधित पटवारी को मौके पर भेज दिया है। इस आगजनी की घटना में हुए नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए हैं। कानूनी प्रावधान के नियमानुसार पीडि़त परिवार को सहायता मुहैया करवा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here