Home स्पोर्ट्स विश्व कप के लिए क्रिस गेल को मिली अहम जिम्मेदारी…

विश्व कप के लिए क्रिस गेल को मिली अहम जिम्मेदारी…

25
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में अपनी तूफानी बल्लेबाजी का नजारा पेश कर चुके आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। क्रिस गेल का ये अन्तिम विश्व कप होगा। इस टूर्नामेंट के बाद उन्होंने अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की पहले घोषणा कर दी है।

 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल का ये पांचवां विश्वकप होगा। क्रिस गेल अभी शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने आईपीएल के 12वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से लगभग 500 रन बनाए हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू शृंखला में भी गेल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पांच मैचों की इस शृंखला में दो शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए थे।

जानकारी के लिए बता दें विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी जेसन होल्डर को ही दी गई है। टीम का उप कप्तान बनाए जाने के बाद क्रिस गेल ने कहा कि किसी भी प्रारूप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से सम्मान की बात रही है और मेरे लिए यह विश्व कप विशेष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here