Home Bhopal Special भोपाल में कांग्रेस की न्याय योजना के नाम पर भरवाई जा रही...

भोपाल में कांग्रेस की न्याय योजना के नाम पर भरवाई जा रही थीं रसीदें..

20
0
SHARE

भोपाल. आम चुनाव के बीच ही कांग्रेस की न्याय योजना के नाम पर गोविंदपुरा विधानसभा के आदर्श नगर में लोगों की रसीदें बनवाने का काम शुरू कर दिया गया। बुधवार को यहां के लोगों ने भाजपा पार्षद संजय वर्मा को जानकारी दी तो उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम पी खाडे को सूचित किया। मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची तो लोग भाग निकले। इससे पहले 6 मई को ग्वालियर में इस तरह के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगाह भी किया था।

बताया गया कि न्याय योजना के फॉर्म के लिए एक हजार रसीदें छपवाई गई हैं। इसमें नाम, पिता और पति का नाम, आधार नंबर, बैंक खाता नंबर लिखा है। कलेक्टर ने शिकायत की जांच के लिए एसडीएम एमपी नगर राजेश गुप्ता को निर्देश दिए थे। एसडीएम ने एसएसटी को मौके पर भेजा, जहां कोई नहीं मिला। हालांकि टीम को लोगों से भरवाई जा रही रसीदें मिली हैं।

स्थानीय रहवासियों ने जांच टीम को बताया कि कुछ लोग कॉले रंग की स्कॉर्पियों से आए थे और रसीदें भरवा रहे थे। एसडीएम गुप्ता ने बताया कि गुरुवार पूरे मामले की रिपोर्ट कलेक्टर के पास पेश की जाएगी। आगे क्या कार्रवाई होना है। इसके बाद तय होगा।
6 मई को ग्वालियर में प्रधानमंत्री मोदी ग्वालियर में आयोजित सभा में इस तरह के फॉर्म कांग्रेस द्वारा भरवाए जाने की बात कही थी। मोदी ने कहा था कि राजस्थान और गुजरात में कांग्रेस के लोग फॉर्म भरवा रहे हैं, वे दावे के साथ कह रहे हैं कि कांग्रेस मध्यप्रदेश में भी इस तरह के फॉर्म जरूर भरवा रही होगी। बुधवार को भोपाल में मामला सामने आ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here