Home स्पोर्ट्स भारतीय कुश्ती संघ का बड़ा फैसला, अब इस तरह निपटेंगे डोपिंग से…

भारतीय कुश्ती संघ का बड़ा फैसला, अब इस तरह निपटेंगे डोपिंग से…

20
0
SHARE

पिछले कुछ वर्षों में डोपिंग के तीन से चार प्रकाश में आने के बाद भारतीय कुश्ती संघ सकते में आ गया था, जिसके बाद उसने इस संबंध में कड़े कदम उठाने का फैसला लिया था। दो पहलवानों के डोप में फंस जाने के बाद भारतीय कुश्ती संघ को अंतरराष्ट्रीय कुश्ती संघ को 32 लाख रुपये का जुर्माना भी चुकाना पड़ा था।

इसके बाद अब भारतीय कुश्ती संघ ने डोपिंग के संबंध में बड़ा फैसला लेते हुए डोप में फंसने वाले पहलवानों के साथ कोच पर भी बैन और जुर्माना लगाने का फैसला किया है। भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगर कोई पहलवान राष्ट्रीय शिविर या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के दौरान डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाया जाता है तो ना सिर्फ पहलवान पर प्रतिबंध लगेगा, बल्कि शिविर में नियुक्त तमाम प्रशिक्षकों को भी प्रतिबंध व जुर्माने का सामना करना पड़ेगा।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगर किसी प्रशिक्षक को किसी खिलाड़ी पर शक हो तो वह इसकी सूचना कुश्ती संघ के दफ्तर में दे सकता है। यदि कोई पहलवान प्रशिक्षकों के आदेश का पालन नहीं करता हो तो उसकी भी सूचना दफ्तर में दे सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here