Home स्पोर्ट्स जसप्रीत बुमराह ने बॉलिंग ही नहीं, व्‍यवहार से भी जीते दिल..

जसप्रीत बुमराह ने बॉलिंग ही नहीं, व्‍यवहार से भी जीते दिल..

8
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग  के 12वें सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 1 रन से हराकर मुंबई इंडियंस की टीम चैंपियन बनी है. वैसे तो मुंबई (Mumbai Indians)के लिए इस मैच में कीरोन पोलार्ड, रोहित चाहर और निर्णायक ओवर में लसिथ मलिंगा ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन चेन्‍नई के खेमे से यदि किसी खिलाड़ी ने जीत छीनकर मुंबई के पक्ष में की तो वह थे जसप्रीत बुमराह. बुमराह ने अपने चार ओवर के कोटे में मात्र 14 रन  देकर दो विकेट लिए. सबसे खास बात यह है कि उन्‍होंने यह प्रदर्शन ऐसे समय दिया जब टीम को सबसे ज्‍यादा जरूरत थी. बुमराह को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. मैच के बाद क्रिकेटप्रेमियों ने बुमराह के प्रदर्शन की जमकर सराहना की और कहा कि वर्ल्‍डकप में यह तेज गेंदबाज टीम इंडिया के लिए बेहतरीन साबित होगा.

ऐसे समय जब आखिरी के ओवर्स में लसिथ मलिंगा और क्रुणाल पंड्या की गेंदों की पिटाई के कारण मुंबई की टीम काफी दबाव में थी, बुमराह ने अपनी बॉलिंग से बड़ा फर्क पैदा किया. उन्‍होंने पारी के 17वें ओवर में केवल चार और 19वें ओवर में 9 रन (इसमें से 4 रन बॉय के रूप में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने छोड़े थे) दिए. बुमराह की बॉलिंग के कारण मैच मुंबई के पक्ष में मुड़ा और 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने शारदुल ठाकुर को आउट करके मैच में मुंबई इंडियंस को जीत दिला दी. मैच में लोगों ने बुमराह को जमकर सराहा. एक फैन ने लिखा-जडेजा के खिलाफ MI के विकेटकीपर डिकॉक ने गेंद छोड़ी लेकिन इसके बावजूद बुमराह ने जिस तरह से डिकॉक को दिलासा दी, उसने सबका दिल जीत लिया.

नजर डालें, बुमराह के प्रदर्शन पर लोगों की प्रतिक्रिया पर…हैदराबाद में खेले गए फाइनल मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 41 रन की पारी खेली. चेन्‍नई के लिए दीपक चाहर ने तीन और शारदुल ठाकुर व इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट लिए. जवाब में शेन वॉटसन की शानदार बैटिंग के कारण एक समय चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम जीत तय नजर आ रही थी लेकिन आखिरी ओवर में मुंबई ने कमाल किया. चेन्‍नई टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी. शेन वॉटसन ने सर्वाधिक 80 रन बनाए, वे भी धोनी की तरह रनआउट हुए. मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए , वे मैन ऑफ द मैच रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here