Home स्पोर्ट्स 40 साल की उम्र में 26 विकेट लेकर ताहिर ने रचा इतिहास…

40 साल की उम्र में 26 विकेट लेकर ताहिर ने रचा इतिहास…

7
0
SHARE

आईपीएल 2019 की खास बात यही रही कि एक तरफ जहां दिल्ली की टीम से लेकर दूसरी टीमों तक कई युवा चेहरे अपना दबदबा बनाए हुए थे तो वहीं बड़े उम्र के खिलाड़ियों ने इन युवा खिलाड़ियों को ये बता दिया का अनुभव भी एक चीज होती है. हम यहां इमरान ताहिर की बात कर रहे हैं जो आईपीएल के सबसे ज्यादा उम्र यानी की 40 साल के खिलाड़ी है. इससे पहले माइकल हसी थे जो चेन्नई की तरफ से ही खेलते थे. साल 2015 में उनकी उम्र 39 साल थी.

आईपीएल 2019 में चेन्नई को फाइनल तक के सफर तक पहुंचाने में किसी खिलाड़ी का सबसे बड़ा योगदान है तो वो चेन्नई के इमरान ताहिर हैं. चेन्नई को 9वीं बार फाइनल में पहुंचाने के पीछे इमरान ताहिर का बहुत बड़ा हाथ है. इमरान ताहिर ने कल के मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लेकर 23 रन दिए. इस दौरान उन्होंने कगिसो रबाड़ा के सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ा और पर्पल कैप अपने नाम किया

इमरान ताहिर ने कहा कि वो चेन्नई का शुक्रगुजार हैं कि उन्हें इस सीजन में खेलने का मौका दिया गया. उन्होंने कहा, ” इस उम्र में मुझे चेन्नई ने आईपीएल खेलने का मौका दिया. मैं इसका शुक्रगुजार हूं. मैं बस ऐसे ही चलना चाहता हूं. इसके लिए मैं अपने सपोर्ट स्टॉफ का भी शुक्रिया करता हूं. मुझे हारकर बुरा लग रहा है लेकिन मुंबई इस जीत की हकदार थी. इतनी उम्र में इतना सबकुछ देखना मेरे लिए एक बेहतरीन अनुभव है.”

ताहिर के नाम इस सीजन में 17 मैचों में कुल 26 विकेट हैं जहां उनका औसत कुल 6.69 का था. बता दें कि ताहिर पहले ऐसे इंटरनेशनल गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. ताहिर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनिल नरेन के 24 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ा जो उन्होंने 15 मैचों में लिया था. ये कारनामा उन्होंने साल 2012 में किया था.

ताहिर ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि, ” ये दुनिया का सबसे बेस्ट लीग है. मैं अपनी जिंदगी में काफी मेहनत कर रहा था. विदेशी और भारतीयों खिलाड़ियों को इस कंडीशन में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल भरा काम होता है. मुझे इस खेल से प्यार है और मैं जब तक खेल सकता हूं तब तक खेलूंगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here